मुझे जैकलीन पसंद हैं और उनका एक दो तीन के रीमेक पर किया डांस भी अच्छा लगा – माधुरी दीक्षित

Get Daily Updates In Email

1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ के गाने ‘एक दो तीन’ ने लोगों के दिल में एक खास जगह बना ली थी और इस गाने को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं. यह फिल्म बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म थी और इस फिल्म से ही माधुरी सबके दिलों पर राज़ करने लगी थीं.

courtesy 

इस गाने की पॉपुलैरिटी को देखते हुए फिल्म ‘बागी 2’  में आइकोनिक गाने ‘एक दो तीन’ का रीमेक बनाने का फैसला लिया था. रीमेक में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन को लिया गया था. लेकिन इस रीमेक को सुनने और देखने के बाद लोग इस गाने की काफी आलोचना करने लगे थे. हालांकि काफी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जैकलीन का बचाव करने उतरे भी थे.

courtesy 

जहां सभी लोग इस गाने को लेकर अपने कमैंट्स कर रहे थे, वहीं हमारी धक-धक गर्ल ने करीब डेढ़ महीने तक इस रीमेक को लेकर कुछ नहीं कहा था. करण जौहर के बैनर की फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ से माधुरी दीक्षित मराठी फिल्मों में कदम रखने जा रही हैं और इसी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान जब माधुरी से गाने ‘एक दो तीन’ के रीमेक के बारे में पूछा गया तो पहले माधुरी इस सवाल का जवाब देने से बचती दिखीं, लेकिन फिर माधुरी ने कहा ‘किसी भी गाने का रीमेक बनाना कोई बड़ी बात नहीं है. मैं भी ‘पैसा है पैसा’ के रीमेक गाने पर डांस कर रही हूं. आप यह नहीं कह सकते कि रीमेक बनाना गलत है.’

courtesy  

माधुरी आगे कहती हैं कि ‘रीमेक बेहतरीन बना है, क्योंकि वो एक आइकोनिक गाना था इसलिए वो लोग इसमें कुछ अलग करना चाहते होगें. लोग इस गाने से बहुत जुड़े हैं इसलिए वो इसका रीमेक नहीं सुनना चाहते होगें. आप इसके मेकर्स को गलत नहीं ठहरा सकते. मुझे जैकलीन बहुत पसंद है. जिस तरह से उन्होंने इस गाने पर डांस किया मुझे अच्छा लगा.’

courtesy 

‘एक दो तीन’ के रीमेक को कुछ लोगों ने बकवास बताया तो कुछ लोगों ने इस गाने को ही बिलकुल पसंद नहीं किया. लगभग 29 साल पहले धक-धक गर्ल माधुरी ने इस गाने पर जबरदस्त डांस किया था जिसे रिप्लेस कर पाना काफी मुश्किल ही था. सुनने में आ रहा है, ओरिजिनल गाने की कोरियोग्राफर सरोज खान और फिल्म तेजाब के मेकर्स इस गाने के कारण ‘बाघी 2’ के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज करने का सोच रहे हैं.

Published by admin on 07 May 2018

Related Articles

Latest Articles