बॉलीवुड के 8 सितारे जो अपने लुक्स के कारण हुए थे रिजेक्ट लेकिन आज हैं सुपरस्टार्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में ऐसा माना जाता था कि स्टार बनने के लिए व्यक्ति का खूबसूरत दिखना जरुरी है और इसी कारण से कई बार लोगों को रिजेक्ट भी कर दिया जाता था. भले ही आज इंडस्ट्री में बदलाव आ रहा है कि लोग टैलेंट को देखना ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब लुक्स ही मायने रखता था. इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ही कलकारों की बात करेंगे जिन्हें उनकी शुरूआती करियर में उनके लुक्स के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था.

1. अर्जुन कपूर :- 

अर्जुन कपूर चाहे स्टार किड हों लेकिन उन्हें भी कई रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था क्योंकि अर्जुन फिल्मों में आने के पहले काफी मोटे थे.

2.कटरीना कैफ :-

  कटरीना आज बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसस में से एक हैं लेकिन कास्टिंग डायरेक्टर्स ने उनकी शुरूआती करियर में उन्हें यह बोल कर रिजेक्ट कर दिया था कि वो विदेशी दिखती हैं.

Chocolate love 🍫 ❤️🌟#priyagoldsnakker

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

3. रणवीर सिंह :-

रणवीर सिंह को उनके शुरूआती करियर में यह बोल कर रिजेक्ट कर दिया जाता था कि वो एक एवरेज लुकिंग बॉय हैं. साथ ही रणवीर को यह भी कहा जाता था कि तुम में बहुत ज्यादा नार्थ इंडियन लुक आता है. आज रणवीर ने अपना भाग्य बॉलीवुड में खुद बनाया और आज बॉलीवुड के सबसे ज्यादा लोकप्रिय एक्टर हैं.

Miles Away …….

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

4. अनुष्का शर्मा :-

अनुष्का शर्मा को यह कहा जाता था कि वो बिलकुल साधारण दिखने वाली लड़की हैं और इसी कारण उन्हें फिल्मों में नहीं लिया जाता था. आज अनुष्का बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसस में गिनी जाती हैं.

Rise & Smile ☀😊 Let the day begin….#TeamPixel #Pixel2XL #PortraitMode

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

5. शाहरुख़ खान :-

बॉलीवुड के ‘रोमांस के किंग’ शाहरुख़ खान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार में से एक हैं. लेकिन एक समय था जब कोई भी डायरेक्टर उन्हें उनके लुक्स के कारण साइन करने को तैयार नहीं था.

GOOD MORNING 🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥

A post shared by Shahrukh (@shahrukh_theofficialpage) on

 6. अमिताभ बच्चन :-

अमिताभ को फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए 8 साल का समय लग गया था.

White white baby !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

7. नवाजुद्दीन सिद्दीकी :- 

नवाजुद्दीन ने एक्टिंग करियर की शुरूआती दिनों में ना जाने कितने छोटे-छोटे रोल किए हैं लेकिन उन्हें कभी सफलता नहीं मिली थी. लेकिन आज ये बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं. इनकी लाजवाब एक्टिंग के कारण इन्हे नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया था.

8. कोंकणा सेन :-

कोंकणा को शुरूआती समय में उनके सांवले रंग के कारण कोई फ़िल्में नहीं दी जाती थी. लेकिन उन्होंने कभी इस बात को नहीं माना और कोशिश करती रहीं. आज ये बॉलीवुड की सबसे अच्छे कलाकारों में गिनी जाती हैं.

9. अजय देवगन :-

अजय देवगन भले आज कितने ही सक्सेसफुल एक्टर क्यों ना हो लेकिन शुरूआती दिनों में इन्हे भी कई रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था.

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

Published by admin on 07 May 2018

Related Articles

Latest Articles