दिलीप कुमार को अपनी प्रेरणा मानते हैं धर्मेंद्र, अगर एक्टर नहीं होते तो होते एथलीट

Get Daily Updates In Email

कई फैंस अपने फेवरेट सेलेब्रिटी को अपना आदर्श मानते हैं लेकिन यह बात भी बिलकुल सच है कि सेलेब्रिटीज भी किसी न किसी स्टार को फॉलो करते हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र अपने समय के बेहतरीन हीरो रह चुके हैं. उनकी फैन फ़ॉलोइंग आज भी कम नहीं है लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आखिर धर्मेंद्र किसे अपना आदर्श मानते हैं. अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं….

The great legend.. The dashing He-Man #Dharmendra Papaji 💝💕💗💞💝💕 @aapkadharam @iamsunnydeol @iambobbydeol @thedeols27

A post shared by Sunny Manoj Malviya (@sunny.malviya09) on

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने बताया कि वह हमेशा से दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को अपनी प्रेरणा मानते रहे हैं. यह बात उन्होंने टीवी शो ‘एंटरटेंमेंट की रात’ के दौरान कही. धर्मेंद्र ने शो की होस्ट सौम्या टंडन से कहा, “करियर के आगे बढ़ने के दिनों में, मैं दिलीप कुमार साहब से प्रेरणा लेता था. मैं उनके करिश्मे से अभिभूत था और मुझे लगता है कि इस फिल्म उद्योग में उनके जैसा कोई भी नहीं हो सकता.”

आगे धर्मेंद्र ने बताया कि उनका करियर एक फोटोशूट से शुरू हुआ था. आगे उन्होंने कहा, “पढ़ाई में मेरा बुरा हाल था और मैं मॉडलिंग और अभिनय करना चाहता था, लेकिन मेरे पिता पूरी तरह से इसके खिलाफ थे. उन दिनों, फिल्म इंडस्ट्री को एक सम्मानजनक करियर के रूप में नहीं देखा जाता था और उन्होंने इसकी अनुमति नहीं दी.”

इसके बाद जब उनसे यह सवाल किया गया कि अगर आप अभिनेता नहीं होते तो क्या होते? इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मैं यदि कोई अभिनेता नहीं होता, तो मैं एक एथलीट होता और भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतता.”

#dharmendra in #Zalzala (1988)

A post shared by Raj Sharma (@rajsharma925) on

धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक कई हिट फ़िल्में दी है. उन्होंने साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड डेब्यू से पहले वे रेलवे में क्लर्क थे.

धर्मेंद्र जल्द ही अपनी फिल्म सीरीज ‘यमला पगला दीवाना’ के अगले सिक्वल में नजर आने वाले हैं.

 

Published by Chanchala Verma on 10 May 2018

Related Articles

Latest Articles