मॉल में मूवी थिऐटर और फ़ूड जोन टॉप फ्लोर पर होने के पीछे छिपा है गहरा कारण

Get Daily Updates In Email

आजकल हम सभी लोग आए-दिन मॉल जाते रहते हैं. सभी लोग कई कारणो से मॉल जाना पसंद करते हैं, जैसे कुछ लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ एन्जॉय करने जाते हैं, कुछ लोग वहां ब्रांडेड कपड़े, जूते या कोई और उपयोगी चीज़ खरीदने जाते हैं, तो वहीं कुछ लोग अपने बच्चों के एन्जॉयमेंट के लिए मॉल जाना पसंद करते हैं. यह बात तो हम सभी मानते हैं कि मॉल में सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ मूवी हॉल या फ़ूड जोन के अंदर होती है.

courtesy

मॉल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगह मूवी हॉल और फ़ूड जोन में जाने के लिए हमें मॉल के सबसे ऊपर वाले फ़्लोर पर जाना पड़ता है जिसके लिए हमें काफी मेहनत करनी पड़ती है.

courtesy

शायद इस बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा की आखिर ऐसा होता क्यों हैं? जब यह सेक्शंस मॉल के सबसे ज्यादा भीड़ वाले सेक्शंस हैं तो इसे ग्राउंड फ्लोर पर क्यों नहीं बनाया जाता. आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि मॉल में मूवी हॉल या खाने का सेक्शन ऊपर के फ्लोर पर ही क्यों होता है?

courtesy

ज्यादातर लोग मॉल में दोस्तों या परिवार के साथ मूवी देखने जाते हैं या अलग-अलग तरह की खाने की चीज़े खाने मॉल जाते हैं और यह सेक्शंस मॉल में हमेशा ऊपर इसलिए रखे जाते हैं ताकि लोग ऊपर आते वक़्त बाकि स्टोर्स को भी देख लें और हो सकता है देखने पर उनकी वहां से कुछ खरीदने की इच्छा हो जाए. मॉल के मालिक द्वारा बिछाया हुआ एक जाल है जिसमें अधिकतर लोग फंस जाते हैं.

courtesy

इसी के साथ फ़ूड जोन और मूवी हॉल दूसरी शॉप्स से ज्यादा जगह घेरती हैं इस कारण भी इन सेक्शंस को हमेशा मॉल में ऊपर के फ्लोर पर बनाया जाता है. हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी.

Published by admin on 12 May 2018

Related Articles

Latest Articles