‘राजी’ के बाद मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर फिल्म बनाएंगी मेघना गुलजार

Get Daily Updates In Email

मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ रिलीज़ हो चुकी है और यह दर्शकों को बेहद पसंद भी आ रही है. दर्शकों और क्रिटिक्‍स की तरफ से अच्छा र‍िस्‍पॉन्‍स म‍िल रहा है. इस फिल्म की सक्सेस के बाद अब डायरेक्टर मेघना गुलजार ने अपनी अगली फिल्म की तैयारी भी शुरू कर दी है. जी हां, अब मेघना फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर फिल्म बनाने वाली हैं. बता दें मानेकशॉ आजाद भारत के जांबाज मिलिटरी कमांडर्स में गिने जाते हैं. मानेकशॉ ने साल 1965 और 1971 के युद्ध में भारत की कमान संभाली थी.

Courtesy

इस फिल्म को रॉनी स्‍क्रूवाला प्रोड्यूज़ करने वाले हैं. फिल्म को लेकर मेघना ने बताया कि वह इस सब्‍जेब्‍ट को लेकर काफी कमिटेड है और इस पर काम करते हुए एक साल से ज्‍यादा का वक्‍त बीत चुका है. उनका मानना है कि इस व‍िषय में काफी ज्‍यादा र‍िसर्च की जरूरत है. इस फिल्म के अलावा मेघना एक और स्क्रिप्ट पर भी काम कर रही हैं. मेघना एसिड अटेक का शिकार हुईं लक्ष्मी पर भी फिल्म बनाने वाली हैं. मेघना ने बताया कि वह दो साल पहले लक्ष्मी से मिली थीं. उनके पास फिल्म के अधिकार भी हैं.

इसके अलावा मेघना ने इंडियन एयरलाइन फ्लाइट 814 के हाइजैक होने पर फिल्म बनाने की खबरों का खंडन भी किया है. मेघना ने कहा, ‘यह अफवाह है. जल्द ही वह अपनी अगली फिल्मी की घोषणा करेंगी’. मेघना की फिल्म ‘राजी’ दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है. रिलीज़ के पहले दिन फिल्म ने 7.53 करोड़ रुपए का कारोबार किया है. इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 11.30 करोड़ रुपए की कमाई की है. फिल्म का जबरदस्त कलेक्शन जारी है.

Check out my #raazi review @thequint !! Talking about nationalism these days tragically always falls into a bottomless abyss of jingoism and unbridled hate. Films made on this subject mirror the same madness with heavy-duty dialogues accompanied with aggressive flag-waving and war-mongering.Therefore, to break through this noise and reclaim love for ones country in the purest form is Meghna Gulzar’s biggest win in Raazi. It’s a true story based on Harinder Sikka’s novel Calling Sehmat about how a young Indian girl who, undercover in Pakistan, gave priceless intelligence information that eventually helped save INS Vikrant from a Pakistani attack. This pic courtesy @abhi5hekranjan !! #raazi #moviereview #aliabhatt #vickykaushal #jaideepahlawat #shishirsharma #sonirazdan #meghnagulzar

A post shared by Stutee Ghosh (@rjstutee) on

फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं और उनके विक्की कौशल को कास्ट किया गया है . इसके साथ ही फिल्म में आलिया की मां सोनी राजदान ही फिल्म में उनकी मां का किरदार निभा रही हैं.

Published by Chanchala Verma on 13 May 2018

Related Articles

Latest Articles