बेटी की इच्छा पूरी करते हुए किसान पिता ने शादी के बाद की हेलिकॉप्टर से विदाई

Get Daily Updates In Email

हर कोई अपनी शादी में कुछ न कुछ स्पेशल करना जरूर चाहता है. सभी के अपनी शादी से जुड़े सपने भी अलग-अलग होते हैं. यहां हम आपको ऐसी ही एक शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ एक किसान ने अपनी बेटी की इच्छा का ध्यान देते हुए उसे हेलिकॉप्टर से विदा किया. यह शादी हुई है यूपी के झांसी में रहने वाले किसान राकेश यादव की बेटी दीपिका की.

Courtesy

दीपिका के मायके से उसके ससुराल की दूरी सिर्फ 6 किलोमीटर थी. दीपिका का सपना था कि उसकी विदाई हेलिकॉप्टर से की जाए और उसकी इच्छा का मान रखते हुए हेलिकॉप्टर मंगवाया गया. दुल्हन के सामने जब हेलिकॉप्टर आया, तो उसने अपने भाई और पिता को गले लगाया.

Courtesy

झाँसी से 6 किलोमीटर दूर बसे मैरी गांव के रहने वाले किसान राकेश यादव ने बताया, ‘मेरी की तीन बेटियां हैं. सबसे छोटी बेटी दीपिका की शादी 12 मई को अभय से हुई है. दामाद अभी पढ़ाई कर रहा है. उसके पिता सीताराम यादव भी किसान हैं. दीपिका का बचपन से ही सपना था कि उसकी डोली हेलिकॉप्टर से उठे.’

Courtesy

आगे राकेश यादव ने बताया, ‘हमने बेटी से वादा किया था कि तुम्हारा सपना जरूर पूरा करेंगे लेकिन जहां उसका रिश्ता तय हुआ, वहां से हमारे घर की दूरी महज 6 किलोमीटर थी. फिर भी हमने अपने वादे का मान रखते हुए बेटी की विदाई के लिए हेलिकॉप्टर मंगाया. हम बहुत खुश हैं कि हमारी बेटी के ससुराल पक्ष वालों ने उसे लाखों के जेवर पहनाकर विदा करवाया.’

Courtesy

बता दें दीपिका की शादी में हेलिकॉप्टर का आना तो स्पेशल था ही लेकिन दीपिका के ससुराल वालों ने उसे उपर से नीचे तक सोने के ज्वेलरी पहनाई थी जिसे देखने के लिए पूरा गाँव इकट्टा हो गया था.

Courtesy

दीपिका की विदाई के समय पूरे गाँव के लोग इकट्टा हो गए थे. इसके अलावा हाईवे के ओवर ब्रिज से ऊपर से निकलने वाले लोग भी इस विदाई को देखने के लिए रुक गए थे. इस विदाई में किसी भी तरह की अनहोनी ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन भी तैनात था.

Published by Chanchala Verma on 14 May 2018

Related Articles

Latest Articles