एक्ट्रेस नहीं डॉक्टर बनना चाहती थीं जरीन खान, फाइनेंशियल कंडीशन की वजह से छोड़ी पढ़ाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान अपनी बोल्डनेस के लिए काफी फेमस हैं. वैसे एक्ट्रेस ने अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में ज्यादा फिल्में नहीं की है लेकिन इसके बावजूद वे बॉलीवुड की पसंदीदा एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. जरीन ने फिल्म ‘वीर’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में थे. बताते चलें कि आज एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

Dress – @parul_j_maurya Earrings – @madiha.jaipur Shoes – @zaraindiaofficial Styled by – @trishadjani #AboutLastNight #ZareenKhan

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan) on

बात करें जरीन की बॉलीवुड एंट्री के बारे में तो सलमान ने एक्ट्रेस को पहली बार फिल्म ‘युवराज’ के सेट पर देखा था जिसके बाद से ही उन्होंने जरीन को कास्ट करने का फैसला ले लिया था और फिर सलमान की बदोलत उन्हें ‘वीर’ फिल्म मिली. इस फिल्म के बाद जरीन ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पंजाबी फिल्म ‘जट जेम्स बॉन्ड’ के लिए काफी सराहा गया.

‘वीर’ के बाद फिल्म ‘रेडी’ में उन्होंने आइटम नंबर ‘कैरेक्टर ढीला…’ में नजर आईं. इसके लिए उन्हें काफी पसंद किया गया था. इसके बाद वे फिल्म ‘हाउसफुल 2’ में नजर आईं. जिसमें उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई. आखिरी बार जरीन खान फिल्म 1921 में नजर आईं थीं. इस फिल्म से पहले वे ‘हेट स्टोरी 3’ में नजर आईं थी. फिल्म को लेकर उन्होंने कहा था कि अपनी मां के कहने पर उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए हां कहा था. उनके इस फिल्म को हां कहने को लेकर यह भी कहा गया कि फाइनेंशियल कंडीशन की वजह से उन्होंने ये फैसला किया.

जरीन के बारे में यह जानकर हैरान रह जाएँगे कि वे एक्ट्रेस नहीं, डॉक्टर बनना चाहती थीं. उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा रीजनल ​लैंग्वेज की फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘जट जेम्स बॉन्ड’ के साथ तमिल फिल्मों में भी काम किया है. ‘वीर’ में जब जरीन को देखा गया तो उनकी तुलना कटरीना कैफ से की गई है. वैसे उनकी शक्ल काफी हद तक कटरीना से मिलती जुलती बताई जाती है. यह भी बता दें कि ‘वीर’ में राजकुमारी का किरदार निभाने के लिए जरीन ने 3 महीने में 8 किलो वजन बढ़ा लिया था.

बात करें तमिल फिल्मों की तो साल 2013 में उन्होंने नान राजवाडा पोरेन से डेब्यू किया था. इस फिल्म से उनका आइटम सॉन्ग मालगोवा काफी पॉपुलर हुआ था.

फिल्मों में आने से पहले जरीन का वजन बहुत ज्यादा था. कॉलेज के समय में जरीन का वजन करीब 100 किलो था, लेकिन जब एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा तो उन्होंने वेट लॉस और बॉडी शेप में लाने के लिए काफी मेहनत करना शुरू कर दी. इसके लिए  उन्होंने ​मीठा तक खाना छोड़ दिया था और जिम जॉइन कर लिया था.

फैमिली को सपोर्ट करने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. उन्हें जानवरों से भी बहुत लगाव है.

Published by Chanchala Verma on 14 May 2018

Related Articles

Latest Articles