सोशल मीडिया के जरिए भी मुंबई पुलिस सुन रही है परेशानियां, हर जगह हो रही तारीफें

Get Daily Updates In Email

जैसा की हम सब जानते हैं लगभग सभी व्यवसाय में कभी ना कभी छुट्टी मिल ही जाती है. पर पुलिस की ड्यूटी में ऐसा नहीं होता है. उन्हें कभी भी छुट्टी नहीं मिलती है. दिवाली हो या दशहरा उन्हें हर वक़्त अपनी ड्यूटी निभाना पड़ती हैं. वैसे तो भारत के हर प्रदेश की पुलिस बहुत अच्छी है पर इन दिनों मुंबई पुलिस की काफी तारीफ हो रही है क्योंकि मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव है. वो लोगों की कंप्लेंट ट्विटर के जरिए भी सुन रहे हैं.

दरअसल मुंबई के लोग ट्रैफिक से बहुत ही परेशान रहते हैं. इसके बाद अगर कोई ट्रैफिक रूल्स तोड़ता है तो यह परेशानी और भी बढ़ जाती है और हर व्यक्ति पुलिस के पास कंप्लेंट लेकर नहीं जाता है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने एक आसान तरीका निकाला है. वो ट्विटर के जरिए भी लोगों की कम्प्लेंट्स सुन रहे हैं.

जब एक लड़की मेंडी ने ट्विटर के जरिए मुंबई की ट्रैफिक पुलिस को बताया कि कंस्ट्रक्शन के चलते सायन से मुलुंड तक इलीगल पार्किंग हो रही है. तो मुंबई पुलिस ने इसका जवाब देते हुए कहा है कि, ‘इस प्रकार की सूचना देने के लिए आपका धन्यवाद. हमने आपकी कंप्लेंट ट्रैफिक ब्रांच तक पहुंचा दी है.’

इसके अलावा भी मुंबई पुलिस ने कई लोगों की परेशानियां सोशल मीडिया के जरिए सुनी है. जिसके बाद से ही वो काफी तारीफें बटोर रहे हैं. मुंबई के ट्रैफिक को देखते हुए वहां की ट्रैफिक पुलिस बहुत सख्त हो गई हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन के खिलाफ भी चालान जारी किया था.

वरुण अपनी एक फैन के साथ फोटो खिंचवाने के लिए कार के बाहर झांक रहे थे. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने वरुण के घर ई-चालान भेज दिया था. पुलिस का कहना है कि सेलिब्रिटीज का ट्रैफिक रूल्स फॉलो ना करना आम लोगों को गलत संदेश देता है. हालांकि वरुण ने चालान भरते हुए इस बात की माफी भी मांग ली है.

Published by admin on 16 May 2018

Related Articles

Latest Articles