अपने नाम के आगे आहूजा लगाने पर सोनम कपूर हुईं ट्रोल, लोगों ने कहा- ‘फेमिनिस्ट ऐसा नहीं करती’

Get Daily Updates In Email

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर दिल्ली के बिज़नेसमैन आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं. शादी के बाद ही सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम पर अपने नाम के आगे आहूजा सरनेम लगा लिया है जिसके लिए लोग उन्हें ट्रोल करने लगे है. लोगों का कहना है कि यूँ तो सोनम फेमिनिज्म को सपोर्ट करती हैं तो उन्होंने अपना सरनेम क्यों बदला है.

एक इंटरव्यू के दौरान हुई बातचीत में सोनम ने इन ट्रोल्स का जवाब देते हुए कहा है कि, ‘सरनेम बदलने से फेमिनिज्म का कोई लेना देना नहीं हैं और जो लोग इसे फेमिनिज्म से जोड़ रहे हैं वो पहले जाकर फेमिनिज्म के बारे में पढ़े और ज्ञान ले. मैंने हमेशा कहा है कि मैं फेमिनिज्म को सपोर्ट करती हूँ और असल में मैं करती भी हूँ. मुझे किसी ने भी सरनेम चेंज करने के लिए फ़ोर्स नहीं किया है. ये मैंने अपनी मर्जी से किया है. इसके पहले भी मैं अपने पिता का सरनेम कपूर लगाती थी. वो भी एक आदमी ही हैं. इसके बाद मैंने दोनों सरनेम रखने का निर्णय लिया है. मैं आहूजा के साथ कपूर भी लगाती हूँ’.

सोनम कपूर कहती हैं कि, ‘ऐसे तो आनंद ने भी अपना नाम बदला है पर उन्हें कोई कुछ नहीं कह रहा है. मैंने सोशल मीडिया पर ये किया है क्योंकि मुझे लगता है कि यहां मैं अपने मन की बात लिख सकती हूँ. यह मेरी पर्सनल चॉइस है. किसी ने मुझे गन रख कर यह नहीं करवाया है.’

बता दें कि सोनम कपूर के साथ ही आनंद आहूजा ने भी अपना नाम बदल कर आनंद एस आहूजा रख लिया है. लम्बे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आनंद और सोनम की शादी हुई है. जिससे यह साफ जाहिर होता है कि दोनों एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं. शादी के दौरान भी दोनों की केमिस्ट्री देखते ही बन रही थी.

Published by admin on 17 May 2018

Related Articles

Latest Articles