रॉयल फैमली के नियमों के खिलाफ जाकर प्रिंस हैरी कर रहे हैं तलाकशुदा मेगन मर्केल से शादी

Get Daily Updates In Email

आज 19 मई को ब्रिटैन में एक शाही वेडिंग होने वाली है. जी हाँ. आज प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. जिसके लिए 2640 लोगों को आमंत्रित किया गया है जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हैं. प्रियंका मेगन की बहुत अच्छी सहेली हैं. प्रिंस हैरी और मेगन की शादी के लिए इनविटेशन कार्ड के साथ मेहमानों को सात पन्नों का दिशा-निर्देश भी भेजा गया है.

बता दें कि मेगन मर्केल एक अमेरिकी एक्ट्रेस हैं. जो 2011 में एक एक्टर और प्रोड्यूसर से शादी कर चुकी हैं. शादी के दो साल बाद ही उनका तलाक भी हो गया था. इसके अलावा मेगन प्रिंस हैरी से 3 साल बड़ी भी हैं. वहीं निमयों के अनुसार शाही परिवार का कोई भी सदस्य किसी तलाकशुदा व्यक्ति से शादी नहीं कर सकता है. कई सालों पहले हैरी के परदादा को इसी वजह से राजगद्दी छोड़ना पड़ी थी. हैरी के परदादा किंग जॉर्ज को अमेरिकी सोशलाइट वालिस सिम्पसन से प्यार हो गया था. वालिस उस वक़्त अपने पहले पति से तलाक ले चुकी थीं. जिसके बाद किंग जॉर्ज ने राजगद्दी छोड़ने का फैसला किया था.

दरअसल शाही परिवार में ईसाई धर्म को आदर्श माना जाता है. जिसमें तलाकशुदा व्यक्ति को चर्च में शादी करने की अनुमति नहीं होती है.

प्रिंस और मेगन की शादी का ऐलान पिता चार्ल्स ने किया था. प्रिंस ने साल 1981 में डायना से शादी की थी. 15 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद चार्ल्स ने कैमिला पार्कर बॉल्स से शादी की थी. 2005 में हुई उनकी इस शादी में महारानी शामिल नहीं हुई थीं. लेकिन वो इस शादी के राज़ी हो गई थीं. कुछ समय पहले ही नियमों में बदलाव कर दिया गया था जिसके अनुसार तलाकशुदा व्यक्ति भी असाधारण परिस्थितियों में शादी कर सकता है. हैरी की तलाकशुदा मेगन मर्केल से शादी की वजह उनके पिता प्रिंस चार्ल्स को बताया जा रहा है.

Published by admin on 19 May 2018

Related Articles

Latest Articles