IPL 2018 Playoffs: KKR, CSK, RR, RCB, KXIP के बीच प्लेऑफ्स में जगह बनाने के लिए जंग

Get Daily Updates In Email

IPL-2018 में प्लेऑफ्स में जगह बनाने की रेस अभी भी जारी है. कुछ अनएक्सपेक्टेड जीत और हार के रिजल्ट्स IPL पॉइंट टेबल की निचली टीम के लिए एक बड़ी ही दिलचस्प स्थिति बन गई है. दरअसल IPL प्लेऑफ्स में जगह बनाने की संभावना अभी भी पांच टीमों के पास है. IPL पॉइंट टेबल पर तीसरे पायदान की टीम KKR के 14 पॉइंट्स हैं. वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स, मुंबई इंडियन्स, रॉयल चैलेंजर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के पास 12-12 पॉइंट हैं और सभी टीम के प्लेऑफ्स से पहले एक-एक मैच बाकि है. SRH और CSK ने ही सिर्फ अब तक प्लेऑफ्स में अपनी जगह पक्की की है.

चलिए जानते हैं अन्य टीमों को प्लेऑफ्स में जगह बनाने के लिए क्या करना पड़ेगा…..

1. कोलकाता नाईट राइडर्स :

courtesy

आज के मैच में जीत से KKR IPL प्लेऑफ्स में जगह बनाने में कामयाब रहेगी. वहीं आज के मैच में अगर KKR के हाथ हार लगी तो प्लेऑफ्स में जगह दूसरी टीमों की जीत और हार पर निर्भर करेगी.

2. राजस्थान रॉयल्स :

courtesy

राजस्थान रॉयल्स की अगली जीत भी उनकी IPL प्लेऑफ्स में जगह पक्की नहीं कर सकती है जिसकी वजह उनका खराब NRR है. अगर RR आज RCB के खिलाफ मैच जीत भी जाती है तो यह काफी नहीं है. उन्हें मुंबई इंडियन्स की हार की उम्मीद करनी होगी. वहीं अगर MI मैच जीत जाती है तो उसे क्वालिफिकेशन के लिए KKR के साथ NRR की लड़ाई होगी.

3. रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर :

courtesy

एक जीत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ्स में जगह बनाने में कामयाबी दिला सकती है. जीत के साथ, RCB को यह भी सुनिश्चित करना होगा की अन्य दावेदारों की तुलना में नेट रन रेट बेहतर रहे.

4. किंग्स इलेवन पंजाब :

courtesy

KXIP के पास बहुत ही कम चांस है प्लेऑफ्स में जगह बनाने में. पॉइंट टेबल में KXIP 7वें नंबर पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए KXIP को CSK को हराना पड़ेगा और साथ ही यह भी देखना पड़ेगा कि MI, RCB और KKR मैच हार जाए.

Published by admin on 19 May 2018

Related Articles

Latest Articles