शादी के बंधन में बंधे प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल, फोटोज हो रहे हैं वायरल

Get Daily Updates In Email

पिछले 6 महीने से प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी की तैयारियां चल रही थीं और दोपहर की 1.30 बजे से दोनों के शादी के फंक्शन्स शुरू हो गए थे. यह शादी सेंट चार्ज के चैपल चर्च में हुई है. इस रॉयल कपल को देखने के लिए दुनिया भर से लोग ब्रिटेन पहुंचे थे जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हैं.

शादी में कुल 2640 लोगों को आमंत्रित किया गया था जिसमें से सिर्फ 600 मेहमान विंडकासल के अंदर पहुंचे थे. प्रिंस हैरी की रॉयल शादी के लिए सेंट जॉर्ज चैपल को बहुत खूबसूरत तरह से सजाया गया था. जिसकी कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं. शादी में कुल 258 करोड़ रूपए से ज्यादा का खर्चा आया है. जिसमें 88 लाख के तो डेकोरेशन के लिए लाए गए फूल ही थे. इसके बाद इस जॉर्ज चैपल का खूबसूरत दिखना जाहिर सी बात है.

Love is beautiful ❤️ #Royalwedding #princeharryandmeghan

A post shared by Food | Travel | Lifestyle (@nutthalyne) on

#Royalwedding #princeharryandmeghan

A post shared by Musa Moses (@musa_moses87) on

इस शादी की खुशियां ब्रिटिश एयरवेज भी सेलिब्रेट कर रहा है. हैरी और मेगन की शादी के मौके पर लंदन से टोरंटो जाने वाली ब्रिटिश एयरवेज की एक फ्लाइट में सिर्फ हैरी और मेगन नाम के ही लोग थे. इनके अलावा इस फ्लाइट में क्रू मेंबर्स भी मौजूद थे. भारत में भी उनकी शादी की खुशियां मनाई गई थी. आज मुंबई के डब्बेवाले ने भी सबको मिठाईयाँ बाटी थी. डब्बेवालों का कहना है कि प्रिंस ऑफ़ वेल्स उनके दोस्त की तरह हैं.

इस शादी में एक्टर जॉर्ज क्लूनी अपनी पत्नी अमल के साथ पहुंचे थे. जॉर्ज हॉलीवुड के बहुत मशहूर एक्टर हैं. शादी के बाद से ही मेगन के फोटोज सोशल मीडिया पर छा गए हैं. अपनी शादी के मौके पर मेगन ने 1 .8 करोड़ का ड्रेस पहना था जिसे ब्रिटेन के फेमस डिज़ाइनर रेल्फ एंड रूसो ने डिज़ाइन किया था. बता दें कि मेगन मर्केल तलाकशुदा हैं. इसके पहले भी उनकी एक एक्टर से शादी हो चुकी थी. रॉयल फैमिली के नियमों के अनुसार परिवार का कोई व्यक्ति तलाकशुदा से शादी नहीं कर सकता है. पर इसके पहले हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स का भी एक बार तलाक हो चुका है.जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी भी की थी.

Published by admin on 19 May 2018

Related Articles

Latest Articles