बर्थडे स्पेशल : एक्टर बनने से पहले चौकीदार की नौकरी भी कर चुके हैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

Get Daily Updates In Email

मुज़फ्फर डिस्ट्रिक्ट के छोटे से शहर बुढ़ाना में पैदा हुए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बन गए हैं. आज वो अपना 44 वां बर्थडे मना रहे हैं. 19 साल पहले नवाज़ुद्दीन ने फिल्म ‘सरफरोश’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. जिसमें ‘शूल’ और ‘डॉक्टर आंबेडकर’ जैसी फिल्में शामिल हैं. हालांकि इन फिल्मों में नवाज़ुद्दीन का रोल बहुत कम था. उन्हें फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पहचान मिली थी. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Courtesy 

बता दें कि नवाज़ को शुरू से ही फिल्मों का बहुत शौक था. उनके गाँव में कोई थिएटर नहीं था जिसके चलते उन्हें 45 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था. बॉलीवुड में आने से पहले नवाज़ ने सिर्फ 5 फिल्में देखी थीं. और उन्हीं फिल्मों से प्रेरित होकर वो आयने के सामने रिहर्सल करते थे. जब नवाज़ मुंबई आए थे तब शुरूआती दिनों में उन्हें पहला ऑनस्क्रीन अपीयरेंस पेप्सी के लिए ‘सचिन आला रे’ कैंपेन में मिला था. जिसके लिए उन्हें मात्र 500 रूपए दिए गए थे.

Courtesy 

नवाज़ ने अपनी पढ़ाई हरिद्वार के गुरुकुल कांगरी विश्वविद्यालय में की थी. इसके बाद उन्होंने एक मेडिकल स्टोर पर कुछ समय तक काम किया था. नवाज़ ने दिल्ली में चौकीदार का काम भी किया है. इतनी परेशानियों के बाद भी नवाज़ ने अपने एक्टर बनने के सपने को छोड़ा नहीं और दिल्ली के ही एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला ले लिया.

Courtesy 

एक इंटरव्यू के दौरान नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी बताते हैं कि उन्होंने कभी अपनी पत्नी को भी किस नहीं किया था. सबसे पहले उन्होंने एक्ट्रेस निहारिका सिंह को ऑनस्क्रीन किस किया था.

Courtesy 

इस मुकाम पर पहुँचाने के बाद भी परेशानियों ने नवाज़ का पीछा नहीं छोड़ा है. हाल ही में नवाज़ गैर क़ानूनी तरीके से कॉल रिकार्ड्स के मामले में फस गए हैं. जांच के बाद ठाणे पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि नवाज़ इसमें सीधे तरीके से शामिल नहीं हैं.

Published by admin on 19 May 2018

Related Articles

Latest Articles