इंडिया और यूरोप के बीच अच्छे सांस्कृतिक संबंध बनाने में योगदान देने के लिए सम्मानित हुए बिग बी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ हाल ही में रिलीज़ हुई है. फिल्म को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया है. इस शानदार फिल्म के बाद अमिताभ को एक और ख़ुशी की खबर मिली है. दरअसल यूरोपीय यूनियन ने अमिताभ को इंडिया और यूरोप के बीच अच्छे सांस्कृतिक संबंध बनाने में योगदान प्रदान करने के लिए सम्मानित किया है.

White white baby !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ को यह सम्मान भारत में यूरोप यूनियन के एम्बेसडर टोमास कोजलोवस्की की ओर से मिला है. 75 वर्षीय एक्टर अमिताभ बच्चन ने इस बात की जानकारी उन्होंने अपना फोटो शेयर करते हुए दी. उन्होंने कैप्शन दिया, ‘thanks to EU ambassador Kojlowaski @EU_Amb_India #EUIndiaEkSaath, for bestowing a prestigious award on me from the EU for being a bridge builder between India and Europe.’

अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भारत और यूरोप के बीच मध्यसेतु बनने के लिए मुझे ईयू की तरफ से यह पुरस्कार प्रदान करने पर ईयू के राजदूत कोजलोवस्की का शुक्रिया.’ इस ट्वीट के बाद यूरोप के राजदूत ने भी अमिताभ का धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया,  ‘Thank you @srbachchan for celebrating with us Europe day & European Year of cultural Heritage. Your artistic accomplishments & contributions to Europe-India cultural ties are unique. You bring Indian culture closer to European film lovers. We honor you for that!’

ईयू के राजदूत कोजलोवस्की ने कहा कि, ‘हमारे साथ यूरोप दिवस और यूरोपीय सांस्कृतिक धरोहर वर्ष बनाने के लिए शुक्रिया. आपने कलात्मक और भारतीय और यूरोप के बीच सांस्कृतिक संबंध बनाने के लिए योगदान बहुत यूनिक है. आप भारतीय संस्कृति को यूरोप फिल्म लवर्स को पास लाते हैं. हम इस चीज़ के लिए आपका सम्मान करते हैं.’ अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई थीं.

अमिताभ बच्चन जल्द ही ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ में नज़र आएंगे. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी दिखाई देंगी.

Published by admin on 20 May 2018

Related Articles

Latest Articles