पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर बन रहे हैं मीम्स, लोग उड़ा रहे जमकर मज़ाक

Get Daily Updates In Email

पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. जिससे आम जनता परेशान हो गई है. कल यानी 22 अप्रैल को पेट्रोल की कीमत बढ़ा कर 76.87 प्रति लीटर कर दी गई है. यह कीमत तो सिर्फ दिल्ली शहर की है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 84.70 प्रति लीटर और चेन्नई में 79.79 प्रति लीटर है. पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत में भी इजाफा हुआ है.

इसके बाद अब लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिनों का मजाक उड़ाने लगे हैं. यहां तक की पेट्रोल और डीजल की कीमत की बढ़ोतरी के बाद इन पर मीम्स भी बनने लगे हैं. वहीं दूसरे मीम में तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही फोटो लगा दिया गया है. इसमें दो फोटो हैं जिसमें से एक फोटो में नरेंद्र मोदी लेटे हुए हैं. लेटे हुए फोटो में लिखा गया है कि जब आप पावर में रहते हो. वहीं एक फोटो में नरेंद्र मोदी ऊँगली दिखा रहे हैं जिसमें लिखा है कि जब आप अपोजिशन में रहते हो.

एक मीम में तो नाना पाटेकर और अक्षय कुमार का फोटो हैं और उन्हें बीजेपी सपोर्टर्स बताया गया हैं. उनके फोटो के पास लिखा गया है कि सह लेंगे थोड़ा. इस प्रकार के कई मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

इन मीम्स के जरिए लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमत का मज़ाक उड़ा रहे हैं. जिस पर दूसरे लोग भी कमेंट्स और लाइक्स कर अपनी फ़्रस्टेशन निकाल रहे हैं.

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत सातवें आसमान पर है. यहां तक की पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी पेट्रोल हमसे सस्ता बिक रहा है. सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, चीन, म्यानमार और अफगानिस्तान में भी पेट्रोल की कीमतें भारत के मुकाबले कम हैं.

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की बढ़ती कीमत और डॉलर की तुलना में भारतीय रूपए गिरती हुई वैल्यू की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

Published by admin on 23 May 2018

Related Articles

Latest Articles