बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता आज भी हैं उतनी ही खूबसूरत, 24 साल पहले बनी थीं मिस यूनिवर्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को आज सभी जानते हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए उन्हें पुरे 25 साल हो गए हैं. जिसमें उन्हें कई हिट फिल्मों में भी देखा गया है. इनमें ‘बीवी नंबर वन’ और ‘आँखें’ जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा सुष्मिता साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब भी जीत चुकी हैं. परसो यानी 21 मई को मिस यूनिवर्स बने हुए सुष्मिता को 24 साल पूरे हो चुके हैं.

बॉलीवुड में अगर किसी को अपने ग्रेस और ब्यूटी के लिए जाना जाता है तो वो सुष्मिता सेन ही हैं. उनका बिंदास अंदाज़ सबका दिल जीत लेता है. आज भी उनकी खूबसूरती वैसी ही है जैसी मिस यूनिवर्स बनते वक़्त थी. 42 साल की सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस और सुंदरता में मामले में आज की यंग एक्ट्रेसेस को भी पीछे छोड़ देती हैं. वहीं जब सुष्मिता को मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनाया जा रहा था तब उन्होंने व्हाइट कलर की गाउन पहना था जिसमें वो बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं.

अपनी फैशन सेंस और शार्प फीचर्स से लोगों के दिल में जगह बनाने वाली सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स के ही दौरान ब्लैक कलर की ड्रेस में वॉक किया था. इस फैशन शो में हर कंटेस्टेंट ने एक जैसी ड्रेस पहनी थीं. लेकिन सुष्मिता की स्माइल और मासूमियत तो देखते ही बन रही थी. जब सुष्मिता को मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनाया जा रहा था तब वो भावुक हो गई थीं. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यह सच है. उस वक़्त वो सिर्फ 18 साल की थीं और आज भी योग और जिमिंग के जरिए वो किसी 18 साल की लड़की से कम नहीं लगती हैं.

मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने के बाद सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी. उन्होंने ने फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साल 1991 में आई फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाज़ा गया था. इसके अलावा भी सुष्मिता अपनी एक्टिंग के जरिए कई अवार्ड्स जीत चुकी हैं. जिसमें राजीव गाँधी अवार्ड और मदर टेरेसा जैसे अवार्ड्स भी शामिल हैं.

Published by admin on 23 May 2018

Related Articles

Latest Articles