6 जून से शुरू होगी ‘केबीसी 10’ कि रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, अमिताभ पूछेंगे रोज एक सवाल

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न का सबसे बड़ा गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ एक बार फिर दर्शकों के बीच दस्तक देने वाला है. इस गेम शो ने कई भारतीयों को अपने ज्ञान का इस्तेमाल करते हुए अपनी किस्मत बदलने का मौका दिया है. यह शो जब भी टेलीविज़न पर ऑनएयर होता है तब इस शो की टीआरपी बाकी किसी भी शो से ज्यादा होती है. यह शो साल 2000 शुरू से हुआ था और खास बात यह है कि 18 साल से जब भी यह शो टेलीकास्ट होता है हर बार यह टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ते आया है.

courtesy

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का यह 10वां सीजन है. खास बात यह है कि हर बार की तरह इस बार भी यह शो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन शो को होस्ट करेंगे. खबरों की माने तो अमिताभ ने इस बार अपनी फीस पिछले सीजन से बढ़ा दी है इसलिए इस बार उन्हें हर एपिसोड्स के पहले से ज्यादा पैसे मिलेंगे. पिछले सीजन यानी 9वें सीजन के लिए अमिताभ ने चैनल के साथ 200 करोड़ की डील साइन की थी. पिछले सीजन के कुल 75 एपिसोड्स टेलीकास्ट हुए थे और इस अनुसार एक एपिसोड की फीस अमिताभ ने 2.6 करोड़ रुपए ली थी.

लेकिन इस सीजन में अमिताभ ने अपने एक एपिसोड्स की फीस 3 करोड़ रुपए कर दी है. अब तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि केबीसी-10 के कितने एपिसोड्स टेलीकास्ट होंगे. इस सीजन की रजिस्ट्रेशन प्रोसेस जून की 6 तारीख से शुरू होगी. इस प्रोसेस में अमिताभ हर दिन रात 8:30 बजे सोनी चैनल पर आकर एक सवाल पूछा करेंगे और जिसके जवाब देकर कोई भी व्यक्ति शो के रजिस्ट्रेशन में भाग ले सकते हैं. यह प्रोसेस 20 जून तक चलेगी.

चैनल के बिज़नेस हेड दानिश खान ने बताया है कि, ‘भारत का लोकप्रिय गेम शो केबीसी अपन बेहतरीन होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ फिर लौट रहा है. शो के 10वें सीजन को शुरू करने के लिए हम बहुत उत्साहित हैं. पिछले साल रजिस्ट्रेशन विंडो 7 दिन के लिए खुली थी और 1.98 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए थे. इस बार आशा है कि 14 दिन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो खोली जा रही है तो उम्मीद है यह एक नया इतिहास रचेगा.’

Published by admin on 25 May 2018

Related Articles

Latest Articles