मुस्लिम लड़के के लिए फरिश्ता बन गगनदीप पहुंचे गर्जिया, बेकाबू भीड़ से बचाई जान

Get Daily Updates In Email

उत्तराखंड में एक समय पर जमकर कर हंगामा हुआ था. जब रामनगर के एक प्रसिद्ध मंदिर गर्जिया में हिन्दू संगठन ने एक कपल को पकड़ लिया था. बातचीत में पता चला था कि वो लड़का मुस्लिम हैं. बस फिर क्या था. मुस्लिम नाम सुनते ही रामनगर की भीड़ उस पर टूट पड़ी. वहां मौजूद सभी लोग उसे गालियां देने लगे. मुस्लिम धर्म के नाम पर भड़के हुए लोग उसे मारने की कोशिश करने लगे थे.

Courtesy 

इस बात की खबर तुरंत पुलिस स्टेशन पर की गई थी. जिसके बाद दरोगा गगनदीप सिंह उस लड़के के लिए मसीहा बनकर वहां पहुंचे थे. गगनदीप ने गुस्से से भड़की हुई इस भीड़ से मुस्लिम लड़के इरफ़ान की जान बचाई थी. जिसके बाद इरफ़ान और उनकी हिन्दू दोस्त को पुलिस स्टेशन ले जाया गया था. पूछताछ में पता चला था कि दोनों ही बालिग हैं. इसके चलते उन्हें छोड़ दिया था.

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि किस तरह भीड़ इरफ़ान को मारने पर तुली हुई है. वीडियो में दिख रहा है कि इरफ़ान जमीन पर बैठा हुआ है. सब उसे मार रहे हैं. वहीं लड़की खड़ी हुई है. सब लड़की को भी चिल्ला रहे हैं. जब लड़की एक व्यक्ति से पूछती है कि अंकल आप उसे क्यों मार रहे हैं. इस पर व्यक्ति कहता है कि, ‘इसका गला काट देंगे. तू भी हिन्दू होकर मुस्लिम के साथ घूम रही है. हिन्दुओं के नाम पर तू कलंक है. मैं तो इसको गाड़ दूंगा. काट दूंगा इसको. इसके साथ तुझे भी काट दूंगा.’ इस बातचीत के बीच सभी इरफ़ान और उस लड़की को गालियां देते ही जा रहे थे.

इसके बाद एक व्यक्ति भगवा पहने हुए वहां पहुँचता है. वो इरफ़ान को वहां से खींच कर ले जाता है और पूछता है कि,’ तेरा नाम क्या है.’ आईडी निकाल कर उसका नाम देखते है. जिसके कुछ समय बाद गगनदीप वहां पहुंच जाते हैं. इसके साथ ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आ गया है. गगनदीप ने सबके दिलों में जगह बना ली है.

Published by admin on 25 May 2018

Related Articles

Latest Articles