ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर लक्ष्यराज तक ये 8 शख्स हैं भारत के यंग रॉयल्स

Get Daily Updates In Email

कुछ दिनों से प्रिंस हैरी अपनी रॉयल शादी के चलते चर्चा में बने हुए हैं. हैरी की फैमिली दुनिया की सबसे रॉयल फैमिलीज़ में से एक हैं. दुनिया के कई रॉयल फैमिलीज़ और प्रिंस को हम जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है इंडिया में भी कई यंग रॉयल्स हैं? तो आइए जानते हैं इन यंग रॉयल्स के बारे में:

1. मानवेन्द्र सिंह गोहिल :

मानवेन्द्र सिंह रॉयल फैमिली राजपिपला के प्रिंस हैं. फिलहाल उनकी उम्र 46 साल है और इन दिनों वो एक बच्चा अडॉप्ट करने की प्लानिंग कर रहे हैं. उनके पिता महाराजा विजय सिंह हैं.

Courtesy 

2. ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया :

साल 2001 में उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद ज्योतिरादित्य को टर्बन किंग का ताज पहनाया गया था. वो ग्वालियर के रॉयल फैमिली के सदस्य हैं.

Courtesy 

3. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ :

लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ महाराणा प्रताप के वंशज हैं. वो उदयपुर की रॉयल फैमिली के सदस्य हैं. वो एक प्रिंस होने के नाते अपनी फैमिली के कई बिज़नेस संभाल रहे हैं.

Courtesy 

4 . जयवर्धन सिंह :

जयवर्धन सिंह राघवगढ़ के राजकुमार हैं. उन्हें पॉलिटिक्स में भी काफी इंटरेस्ट है. फिलहाल वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के राइवल हैं.

Courtesy 

5. किरीत प्रद्योत देब बरमन :

33 साल के किरीत त्रिपुरा के राजकुमार हैं. वो अपनी स्टेट को आगे बढ़ने के लिए कई काम कर चुके हैं. वो माणिक्य डायनेस्टी के वंशज हैं. इसके साथ ही वो नार्थईस्ट टुडे कंपनी के चेयरमैन भी हैं.

Courtesy 

6. देवराज सिंह :

जयपुर की महारानी गायत्री देवी के बेटे देवराज सिंह हैं. वो एक आम आदमी की तरह ही रहते हैं और फिलहाल अपनी दादी की एम्पायर को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

Courtesy

7. आरकेश सिंह :

आरकेश के पिता राजेंद्र नारायण उड़ीसा के पहले महाराज थे. जिसके बाद वो वहीं के मुख्यमंत्री बन गए थे. आरकेश ने अपनी गद्दी ना सँभालने का निर्णय लिया है. उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाया है.

Courtesy

8. शिवराज सिंह :

शिवराज सिंह जोधपुर के राजकुमार हैं. वो अपना होटल भी संभालते हैं.

Courtesy

Published by admin on 25 May 2018

Related Articles

Latest Articles