क्रिकेट के साथ ही अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखते हैं महेंद्र सिंह धोनी

Get Daily Updates In Email

IPL-2018 का ख़िताब अपने नाम करने के बाद धोनी की टीम ने साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और सबसे अहम फिटनेस हुआ करती है. बताते चलें कि धोनी की उम्र 36 साल है और वो 25 साल के लोगों की तरह फिट हैं. अपनी फिटनेस के लिए धोनी काफी मेहनत करते हैं और एक अच्छी डाइट लेते हैं. IPL का ख़िताब अपने नाम करने के बाद जब धोनी से उनकी उम्र को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा, ‘उम्र नहीं बल्कि फिटनेस मायने रखती है’.

courtesy

धोनी अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं जिसके लिए धोनी काफी मेहनत भी करते हैं. वे जिम में भी काफी पसीना बहाते हैं. धोनी फिटनेस के लिए सिर्फ जिम ही नहीं बल्कि अलग-अलग तरह के स्पोर्ट्स में भी हाथ आजमाते हैं. स्पोर्ट्स में धोनी क्रिकेट के अलावा फुटबाल और बैडमिंटन खेलना काफी पसंद करते हैं.

courtesy

धोनी के पर्सनल ट्रेनर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, धोनी क्रिकेट के अलावा फुटबॉल और बैडमिंटन भी काफी अच्छा खेलते हैं. वहीं इसके अलावा धोनी अपनी क्रिकेट टीम के साथ 4 घंटे का प्रैक्टिस सेशन रखते हैं. इसमें फील्ड और फील्डिंग की प्रैक्टिस और रनिंग जैसे सेशन शामिल रहते हैं.

courtesy

बात करें उनके जिम सेशन के एक्सरसाइज की तो इसमें मशीन चेस्ट प्रेस, डंबल चेस्ट प्रेस, v-ग्रिप लेटरल पुलडाउन, लेटरल पुलडाउन, प्रोन डंबल रोइंग, अल्टरनेट डंबल कर्ल, वाकिंग लंजेस, सिंगल लेग डेडलिफ्ट और बैक लंजेस जैसे एक्सरसाइज शामिल हैं.

courtesy

बताते चलें कि धोनी की कप्तानी में CSK तीसरी बार IPL की चैम्पियन बनी है. CSK टीम में ज्यादातर खिलाडी 30+ के थे. जिस कारण इस टीम को बूढों की टीम कहा जा रहा था. वहीं अब जीत के साथ धोनी ने सब का मुह बंद करवा दिया है.

Published by admin on 31 May 2018

Related Articles

Latest Articles