बॉलीवुड में डेब्यू के लिए किया था सोनाक्षी ने 30 किलो वजन कम, आज है कामयाब एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में सुपरस्टार सलमान खान के बॉलीवुड में कदम रखने वाली सोनाक्षी सिन्हा आज 31 वां बर्थडे मना रही हैं. सोनाक्षी ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘सन ऑफ सरदार’, ‘एक्शन जैक्शन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से की थी. लेकिन क्या आप जानते है कि सोनाक्षी ने अपने वजन के कारण बॉलीवुड में कभी भी कदम रखने के बारे में नहीं सोचा था. इसके बाद सलमान खान की सलाह पर स्विमिंग और योग के जरिए उन्होंने अपना वजन कम किया था. बता दें उस दौरान सोनाक्षी ने लगभग 30 किलो वजन कम किया था.

courtesy

सोनाक्षी सिन्हा का जन्म आज ही के दिन यानि 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. वह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और एक्ट्रेस पूनम सिन्हा की बेटी हैं. बात करें सोनाक्षी की पढ़ाई के बारे में तो सिन्हा ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा और मुंबई के नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है.

courtesy

बताते चलें सोनाक्षी ने 2005 में फिल्म ‘मेरा दिल लेकर देखो’ में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर काम किया था. इस के बाद 2010 में सलमान खान की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘दबंग’ से एक्टिंग में में अपना करियर शुरू किया. ‘दबंग’ में उनके किरदार और एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. 2013 में सोनाक्षी को फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है.

courtesy

सोनाक्षी सिन्हा को एक रैपर के तौर पर भी जाना जाता है. वो कई गानों में रैप गा चुकी हैं. सोनाक्षी अपने बॉलीवुड करियर में ‘दबंग’, ‘राउडी राठौड़’, ‘हिम्मतवाला’, ‘सन ऑफ सरदार’, ‘बुलेट राजा’, ‘तेवर’, ‘अकीरा’ जैसी फिल्मों में लीड रोल में नजर आ चुकी हैं. सोनाक्षी की पसंदीदा फिल्मों में ‘मेडागास्कर’, ‘प्रिमल फेरा’, ‘लव एक्चुअली’, ‘कुंग फू पांडा’ और ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

Published by admin on 02 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles