अपनी 45 वीं सालगिरह मना रहे हैं अमिताभ और जया बच्चन, फोटो शेयर कर दी बधाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी एक्ट्रेस जया बच्चन इंडस्ट्री की सफल जोड़ियों में शामिल हैं. दोनों की शादी को आज 45 साल हो गए हैं. दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे के साथ ही रियल लाइफ में भी हिट है. शादी की 45वीं सालगिरह पर पत्नी जया को विश करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से अपना और जया का एक पुराना फोटो शेयर करते हुए उन्हें शादी की सालगिरह की बधाई दी है. फोटो शेयर करते हुए बिग बी ने कैप्शन दिया है. उन्होंने लिखा है- ‘स्नेह और आदर उन सब को , जिन्होंने जया और मुझे, हमारी विवाह जयंती पे बधाई भेजी है.’ अनेक अनेक धन्यवाद. इस फोटो में अमिताभ बच्चन जया बच्चन को फूल देते नजर आ रहे हैं.

बिग बी के अलावा उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अपने माता पिता को एनिवर्सरी विश करते हुए दोनों का एक पुराना फोटो शेयर किया है. इस फोटो में अमिताभ और जया हंसते हुए नजर आ रहे हैं. दोनों का यह फोटो बेहद खूबसुरत है.

बात करें अमिताभ और जया के फ़िल्मी सफर की तो दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. दोनों एक साथ फिल्म ‘चुपके-चुपके’, ‘अभिमान’, ‘सिलसिला’, ‘मिली’ और ‘शोले’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. इन फिल्मों के अलावा यह कपल ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘की एंड का’ जैसी फिल्मों में पति-पत्नी का किरदार निभाते हुए नजर आ चुके हैं.

कुछ समय के रिलेशनशिप के बाद 3 जून 1973 को जया और अमिताभ शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों शादी के पहले ‘जंजीर’ फिल्म में नजर आए थे. फिल्म 11 मई को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के बाद अमिताभ को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा.

Courtesy

जिस समय अमिताभ और जया की मुलाक़ात हुई थी. उस समय जया सुपरस्टार थीं, जबकि बिग बी इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. सिमी ग्रेवाल के चैट शो में अमिताभ ने जया से पहली मुलाक़ात और इश्क़ को लेकर कहा था कि, जया से उनकी मुलाक़ात किसी फ़िल्म के पर्दे पर नहीं हुई थी, बल्कि जया को उन्होंने एक मैगज़ीन के कवर पर देखा था. तभी उन्होंने यह तय कर लिया था कि जया भादुड़ी ही उनकी हमसफ़र बनेंगी.

It’s always smiles when you work together..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बिग बी ने बताया था कि उन्हें हमेशा ऐसी पत्नी की चाहत थी, जो परंपराओं और आधुनिकता का संगम हो और जया उस खांचे में एकदम फिट थीं. इसके साथ ही यह भी बताया कि जया बच्चन की ख़ूबसूरत आंखों ने उन्हें सबसे अधिक आकर्षित किया था.

Published by Chanchala Verma on 03 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles