बिहार के आदर्श शर्मा को मिला गूगल में जॉब का ऑफर, वेतन होगा 1 करोड़ रुपए सालाना

Get Daily Updates In Email

दुनिया भर के लोग किसी भी चीज़ के बारे में जानने के लिए गूगल की मदद लेते हैं. गूगल वैश्विक स्तर पर एक बहुत बड़ी कंपनी है. हाल ही में इंडिया के एक नौजवान ने इस कंपनी में जगह बना ली है. जी हाँ, बिहार के आदर्श कुमार को इस कंपनी से 1 करोड़ रूपए की सालाना आय का ऑफर दिया गया है.

Courtesy 

आदर्श आईआईटी रुड़की के मैकेनिकल ब्रांच के छात्र हैं. गूगल द्वारा ऑफर आने पर उन्होंने यह ऑफर एक्सेप्ट भी कर लिया है. अगस्त से आदर्श जर्मनी में स्थित गूगल के ऑफिस में अपना योगदान देंगे. बता दें कि आदर्श के पिता एक वकील हैं और माता हाउसवाइफ हैं. उनके एक छोटे भाई अमनदीप शर्मा भी हैं जो आईआईटी पटना से मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहे हैं. दोनों ही भाई शुरू से ही पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं. वहीं आदर्श ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बीडी पब्लिक स्कूल से की है.

Courtesy 

गूगल में सीलेक्ट होने के बाद आदर्श ने बताया कि प्रोग्रामिंग कई तरह की होती है. उनका इंटरस्ट कॉम्पिटिटिव प्रोग्रामिंग में था इसलिए उन्होंने शुरू से ही इस पर फोकस किया था. इसके लिए उन्होंने कई कम्पीटीशन्स में हिस्सा भी लिया था. उन्होंने कहा कि वो यहां हिस्सा किसी प्राइज के लिए नहीं लेता था. बल्कि उन्हें प्रोग्रामिंग से जुड़ी नई जानकारी पाने में हमेशा उत्सुकता रहती थी और इन कम्पीटीशन्स से उन्हें नई जानकारियां प्राप्त होती थी. आदर्श बताते हैं कि वो जब आईआईटी की तैयारी कर रहे थे तब अगर उनसे कोई टॉपिक हल नहीं होता था वो उसमें आधे घंटे से लेकर 10 घंटे तक लगा देते थे.

Courtesy 

आदर्श कहते हैं कि शुरू से ही मैथ्स के प्रति उनकी रूचि काफी हद तक थी. जब गूगल से बुलावा आया तो उन्हें कोई अचरज नहीं हुआ क्योंकि वे जानते थे कि गूगल उन्हें ज़रूर चुनेगा. जब उनसे पूछा गया कि गूगल में नौकरी पाने और एक करोड़ वेतन का पैकेज पाने में बड़ी बात है तो आदर्श ने बड़े गर्व से कहा उनके लिए गूगल में जगह पाना बड़ा सम्मान है.

Published by admin on 03 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles