कार्तिक के आखिरी टेस्‍ट के बाद धोनी से लेकर कोहली तक कई खिलाड़ी कर चुके हैं विकेटकीपिंग

Get Daily Updates In Email

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अपनी हाथ के अंगूठे में लगी चोट के कारण 14 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से हट गए हैं. वहीं टीम में साहा की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. बताते चलें दिनेश कार्तिक 8 साल बाद भारतीय टीम ने वापसी कर रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से आखिरी टेस्ट मैच 2010 में चटगांव में बंगलादेश के खिलाफ खेला था. बताते चलें कार्तिक ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया.

COURTESY

कार्तिक को बाद महेंद्र सिंह धोनी, ऋद्धिमान साहा, नमन ओझा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, पार्थिव पटेल यहां तक कि विराट कोहली भी भारतीय टेस्ट टीम के लिए विकेटकीपिंग चुके हैं. लेकिन कार्तिक को इन 8 सालों में एक भी मौका नहीं मिला. वहीं अब कार्तिक के पास यह सुनहरा मौका है. कार्तिक अपने अच्छे प्रदर्शन से अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींच सकते हैं.

COURTESY

दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम में चुने जाने में BCCI ने अपने बयान में कहा, ‘रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. साहा को 25 मई को कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी. साहा को अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था. भारतीय टीम की मेडिकल टीम इस चोट के बाद लगातार साहा पर नजर बनाए हुए थी और शनिवार को उसने फैसला किया कि इंग्लैंड के साथ होने वाली अहम टेस्ट सीरीज से पहले साहा को पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए आराम दिया जाना जरूरी है.’

Published by admin on 04 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles