देश में मौजूद हैं ABS टेक्नोलॉजी से लेस ये 5 बाइक्स, बजट भी है कम

Get Daily Updates In Email

इंडिया में बाइक राइडिंग को लेकर क्रेज तेजी से बढ़ता देखा जा रहा है. सभी तेज रफ़्तार और बेहतरीन कंट्रोलिंग वाली बाइक लेना पसंद कर रहे हैं. बाइक में स्पीड और कंट्रोल के अलावा आज के समय में सबसे कारगर तकनीकी ABS भी काफी पॉपुलर हो रहा है. ABS यानि ‘एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम( Anti Lock Brake System)’ जोकि आपके बाइक बेहतर कंट्रोलिंग और ब्रेक देता है. वहीं मार्केट में आ रही नई बाइकों में ABS जरुर होता है वहीं आज आपने सामने लाए हैं देश में मौजूदा टॉप 5 ABS बजट बाइक्स.

1. सुजुकी जिक्सर

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहली बाइक. जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी की यह बाइक यंगस्टर के बीच काफी पॉपुलर हो रही है. 155cc की यह बाइक 14.8 बीएचपी की पॉवर के साथ 14 एनएम का टॉर्क पैदा करती है. बाइक की कीमत 87,250 रुपये है. इस बाइक में सिंगल चैनल ABS सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. सुजुकी जिक्सर देश की सबसे कम बजट की ABS से लैस बाइक है.

2. होंडा सीबी हॉनेट 160R

courtesy

इस लिस्ट की दूसरी बाइक 162.7 cc के इंजन की यह बाइक 15.7 बीएचपी की पॉवर के साथ 14.5 एनएम का टॉर्क पैदा करती है. सुजुकी जिक्सर की ही तरह इस बाइक में भी सिंगल चैनल ABS सिस्टम का प्रयोग किया है. ये ABS केवल अगले पहिये में ही शामिल है. बाइक की कीमत 90,734 है.

3. टीवीएस अपाचे RTR 180 –

courtesy

TVS की सबसे बेहतरीन बाइकों में से एक है. टीवीएस अपाचे RTR 180 की कीमत  93,497 रूपए है. इस बाइक में 177.4cc का इंजन दिया हुआ है और यह बाइक 6.2 बीएचपी की पॉवर के साथ 15.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है. TVS ने इसमें ड्यूअल चैनल यानी की ABS और RLP ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है. जोकि बाइक की हैंडलिंग को बेहतरीन बनती है.

4. सुजुकी जिक्सर SF – 

courtesy

सुजुकी जिक्सर के इस वेरिएंट की कीमत 96,386 रूपए है. बाइक सिर्फ लुक और डिजाइन के मामले में जिक्सर से थोड़ा अलग है. इस बाइक के स्पोर्टी लुक के लिए फ्रेम सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है.

5. सुजुकी इंट्रूडर –

courtesy

जापान की की ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी की इस बाइक की कीमत 99,995 रूपए है. कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल ABS सिस्टम का प्रयोग किया है.

Published by admin on 04 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles