शर्मीला टैगोर से लेकर अमृता सिंह तक इन 5 एक्ट्रेसेस ने प्यार के लिए बदला अपना धर्म

Get Daily Updates In Email

आपने यह डायलॉग तो सुना ही होगा कि ‘प्यार की कोई उम्र, जात या धर्म नहीं होता है वो तो बस हो जाता है.’ यह बात तो सच है कि जब आप प्यार में होते हैं तो कोई जाती या धर्म की कोई बंदिश नहीं होती है. लेकिन जब इस प्यार को शादी के बंधन में बांधने की बात आती है तो आपके सामने कई ऐसे लोग होंगे जिन्होंने अपनी जाति और धर्म के कारण अपने प्यार की कुर्बानी दी होगी. लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने ना सिर्फ अपने प्यार से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया है. आइए ऐसी ही बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों के बारे में बात करते हैं :-

1. शर्मीला टैगोर :-

शर्मीला टैगोर ने अपना करियर बंगाली फिल्मों से शुरू किया था जिसके बाद धीरे-धीरे इन्होंने हिंदी सिनेमा में भी कदम रखा था. शर्मीला को सभी डिंपल गर्ल के नाम से जानते थे. इन्होंने 27 दिसंबर 1969 को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पाटोदी से निकाह (शादी) कर लिया था. निकाह के बाद शर्मीला ने अपना धर्म हिन्दू से मुस्लिम में परिवर्तित कर लिया था. इसके बाद उनका नाम बेगम आइशा सुल्ताना रखा गया.

courtesy 

2. अमृता सिंह :-

अमृता फैमिली से नाता रखती थीं लेकिन वो नवाब पाटोदी सैफ अली खान के प्यार में पड़ गई थीं और सैफ अली खान से शादी करने के लिए  उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया था. इसके बावजूद भी अमृता को सैफ के माता-पिता के विरोध का सामना करना पड़ा था. इस विरोध की वजह थी कि उन्हें अमृता सैफ के लिए सही नहीं लगती थीं. शादी के 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था.

courtesy

3. आयशा टाकिया :-

बॉलीवुड की अदाकारा आयशा टाकिया के पिता हिन्दू थे और माँ एंग्लो इंडियन थीं. आयशा ने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजिम के साथ निकाह पढ़ा है. उन्होंने पूरे मुसलमान रिवाजों से शादी की थी. खबरों की माने तो आयशा ने शादी के बाद इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है लेकिन आयशा ने इस बात का कभी खुलासा नहीं किया है.

courtesy

4. नरगिस दत्त :-

नरगिस इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखती थीं लेकिन उन्हें अपनी फिल्म ‘मदर इंडिया’ के को-स्टार सुनील दत्त से प्यार हो गया था. लेकिन उन्होंने अपने प्यार के बीच धर्म को नहीं आने दिया और हिन्दू धर्म अपना लिया. केवल इतना ही नहीं उन्होंने अपना नाम भी बदल कर निर्मला दत्त कर लिया था. इन दोनों की शादी ने सभी लोगों को हैरान कर दिया था.

courtesy

5. हेज़ल कीच :-

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेज़ल कीच ने इंडियन क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी की है. हैज़ल ने शादी के बाद सिख धर्म अपना लिया है. उनका नाम इसके बाद ग़ुरबसंत कौर हो गया है.

Published by admin on 05 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles