प्रसंशनीय : डच के प्राइम मिनिस्टर के हाथ से फिसली कॉफ़ी, खुद ही पोछा लगाकर दाग किए साफ़

Get Daily Updates In Email

जैसा हम सोचते हैं कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसे पद पर व्यक्ति को हर तरह की शानो शौकत मिलती है, हर व्यक्ति उनकी बात सुनता है, उनमें रुतबा रहता है. यहाँ तक कि वो अपना सारा काम भी अपने नौकरों से ही करवाते हैं. लेकिन इसी धारणा को तोड़ता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में डच के प्रधानमंत्री मार्क रट ने कुछ ऐसा किया है जिसके लिए उनकी बहुत तारीफें हो रही हैं. वीडियो में मार्क डच के हाथों से कॉफ़ी ढूल जाती है. तभी मार्क रट खुद कॉफ़ी का गिलास उठाते हैं. वो सर्वेंट से पोछा लेते हैं और खुद ही साफ़ करने लगते हैं. तभी उस होटल के सारे सर्वेंट वहां आकर उनके लिए तालियां भी बजाते हैं. यह करते हुए उनके माथे पर बिलकुल भी शिकन नहीं आती है बल्कि उन्हें बहुत ख़ुशी होती है. वो बड़े ही मुस्कुराते हुए सर्वेंट के हाथों से पोंछा ले लेते हैं. पोंछे से साफ़ करने के दौरान ही उनके हाथों में एक कपड़ा भी है जिससे वो बचे हुए छोटे-छोटे दाग भी मिटा देते हैं.

इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर आ चुका है जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा भी मार्क रट को बहुत पसंद किया जाता है. दूसरे नेताओं की तुलना में मार्क काफी साधारण तरीके से रहते हैं. पिछले साल अक्टूबर में उनकी एक तस्वीर सामने आई थी. जिसमें वे एक राजा से मिलने के लिए साइकिल से जाते हैं. रोजाना अपने कार्यालय भी वो साइकिल से ही जाते हैं. वैसे तो कई लोग साइकिल चलाते हैं लेकिन सामान्यतः दूसरे देशो के प्रधानमंत्री के पास शानदार कार और सिक्योरिटी रहती है. ऐसे में इस तरह से जमीन से जुड़े रहने पर उन्हें डच में ही नहीं बल्कि दूसरे देशो में भी पसंद किया जाता है.

Published by admin on 06 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles