15 साल की उम्र में ही शादी के बंधन में बंध गई थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया का जन्म आज ही के दिन यानी 8 जून 1957 को हुआ था. आज 61 साल की हो चुकीं डिंपल कपाड़िया ने 15 साल की उम्र में ही उस वक़्त के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना से शादी करके सबको अचंभित कर दिया था. उस वक़्त राजेश 30 साल के थे लेकिन दोनों ने अपने प्यार के चलते उम्र को जरा भी तवज्जो नहीं दिया. शादी के बाद से ही डिंपल ने फिल्मों में आना भी लगभग बंद ही कर दिया था.

Wishing a very #HappyBirthday to the "Bobby" "Rudaali" of #Bollywood #DimpleKapadia
#Cineyug #Birthday

A post shared by Cineyug (@cineyug) on

बता दें कि डिंपल की शादी से पहले कहा जाता था कि उनका और ऋषि कपूर का अफेयर चल रहा है. लेकिन राजेश खन्ना से शादी करके डिंपल ने इन सभी ख़बरों को झूठा ठहरा दिया था. शादी के बाद ही डिंपल ने अपना घर और बच्चे संभालने के लिए बॉलीवुड को भी अलविदा कह दिया था. लेकिन फिर भी दोनों की शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई. 9 साल की तकरार के बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का निर्णय ले लिया था. तलाक होने के बाद डिंपल ने फिर से फिल्मों में कदम रखा था.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक के लिए डिंपल फिल्म ‘सागर’ में नज़र आई थीं, जिससे उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में पहली बार डिंपल को टॉपलेस सीन करते हुए देखा गया था. जिसके चलते वो बहुत विवादों में भी रही थीं. लेकिन कम उम्र में शादी और फिर तलाक के बाद डिंपल को इस प्रकार की खबरों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था. इस सीन के बाद भी उन्हें अनिल कपूर के साथ बोल्ड सीन करते हुए देखा गया था. यह सीन फिल्म ‘जाबाज़’ में दिखाया गया था.

Courtesy

अपने ग्लैमरस लुक की वजह से फेमस हुई डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं. उन्हें ‘बॉबी’ और ‘अजूबा’ जैसी हिट फिल्मों में देखा गया है.

Published by admin on 08 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles