सऊदी अरब में सिनेमाघरों के पुनः खुलने के बाद रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी ‘काला’

Get Daily Updates In Email

देशभर में कई विवादों से जूझने के बाद आखिरकार सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ रिलीज हो गई है. लेकिन इन विवादों के करण ही फिल्म को कुछ हद तक कमाई में नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. इस फिल्म को इस कारण ही रजनीकांत की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्म भी बताई जा रही है. इसके पीछे कारण भी साफ़ है कि फिल्म को कर्नाटक में रिलीज नहीं किया गया है.

courtesy

दरअसल कर्नाटक में इन दिनों कावेरी जल विवाद को लेकर रजनीकांत का जबरदस्त विरोध हो रहा है और इस कारण ही यहाँ फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाई गई है. देखने को मिल रहा है कि खुद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी एक कन्नड़ फिल्म निर्माता और वितरक होने के बावजूद सरकार के इस आदेश के खिलाफ नहीं गए हैं.

courtesy

वहीँ बाकि जगहों के बारे में बात करें तो रजनीकांत की ‘काला’ देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की लम्बी लाइन्स दिखाई दी हैं. अधिकतर जगहों से यही बात सुनने को मिली है कि सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं. यहाँ तक कि रजनीकांत की इस फिल्म को देखने के लिए जापान से एक जोड़ा फ्लाईट लेकर चेन्नई आया है. यहाँ उन्होंने चेन्नई के रोहिणी मल्टीप्लेक्स में शो देखा.

courtesy

फिल्म ने हमेशा की तरह ही दर्शकों को अपनी तरफ खींचा है तो वहीँ फिल्म के नाम अब एक और रिकॉर्ड बन गया है. दरअसल यह फिल्म सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. सऊदी में साल 1980 के बाद से ही सिनेमाघरों पर बैन लगा हुआ था जिसे अप्रैल में हटाया गया था. अमेरिकन फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ यहाँ 35 साल बाद यहां रिलीज होने वाली पहली फिल्म बनी थी. वहीँ सऊदी सिनेमाघरों के वापस खुलने के बाद ‘काला’ यहाँ रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है.

Published by Hitesh Songara on 08 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles