‘सिर्फ फिल्मों ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी काफी आगे हैं शिल्पा शेट्टी’

Get Daily Updates In Email

8 जून 1972 को जन्मी बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में कदम रखे हुए भले ही 25 साल हो गए हों लेकिन आज भी उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है. लोग आज भी शिल्पा की अदाओं के फैन हैं. शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में कभी शाहरुख़ के साथ ‘किताबें बहुत सी पढ़ी हैं’, कभी अक्षय कुमार का ‘चुरा के दिल चुराया’  है, तो कभी शिल्पा ने अपने ठुमको से ‘यूपी बिहार’ तक को लूटा है. शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में ‘धड़कन’, ‘बाजीगर’ और ‘गर्व’ जैसी कई शानदार फ़िल्में की हैं.

Reception Ready😬 Wearing .. Outfit:@taruntahiliani Jewels: @bharanys Bag: @judithleiberny Styled by @sanjanabatra @akanksha_kapur Hair by @radhikayadav31 Photograph by @tushar.b.official #dressedup #sarinotsorry #glam

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

शिल्पा के बारें में यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वो एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर, अपने स्कूल की वॉलीबाल टीम की कप्तान और साथ ही कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हासिल कर चुकी हैं. शिल्पा केवल फिल्मों में ही सक्रिय नहीं रहीं बल्कि वो सामाजिक कार्यों मे भी बराबरी से हिस्सा लेती आई हैं, उन्होंने PETA ( People for ethical treatment of animals) के साथ काम किया है, इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘फिर मिलेंगे’ के जरिए लोगों बीच एड्स को लेकर जागरूकता बढ़ाने का भी काम किया है.

शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिस दौरान उन्होंने लिम्का के विज्ञापन में भी काम किया, साथ ही वो कई और टीवी विज्ञापनों में नज़र आई थीं. फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शिल्पा को बॉलीवुड में पहला लीड रोल फिल्म ‘आग’ में मिला. शिल्पा ने हिंदी फिल्मों के अलावा कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. शिल्पा केवल अपनी एक्टिंग के कारण ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती, सेक्सी लुक के साथ अपने लव अफेयर्स के कारण चर्चा में बनी रही हैं.

इंडस्ट्री में आने के कुछ सालों तक शिल्पा का बॉलीवुड के खतरों के खिलाडी कहे जाने वाले एक्टर अक्षय कुमार के साथ अफेयर चला. कहा जाता है कि दोनों का अफेयर फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के समय से शुरू हुआ और फिल्म ‘धड़कन’ के समय पर दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली थीं. शिल्पा ने एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय के साथ अपने ब्रेकअप के बारे में कहा था कि, ‘मेरी जिंदगी का वह समय काफी खराब था. चीज प्रोफेशनली रूप पर ठीक चल रही हैं और धीरे-धीरे पर्सनल लाइफ भी ठीक हो जाएगी.’

ब्रेकअप के कुछ सालों बाद शिल्पा ने बिज़नेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली थी और आज एक बेटे के माता-पिता हैं. लेकिन किस्मत की बात देखिए अक्षय और पति राज कुंद्रा का जन्मदिन एक ही दिन आता है.

Published by admin on 08 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles