चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई अक्षय-भूमि की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय खिलाड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काफी अच्छा नाम कमा चुके हैं. पीछे कुछ समय की बात करें तो उन्हें हमने ऐसी फिल्मों के साथ आते हुए देखा है जो या तो किसी सामाजिक मुद्दे से जुड़ी हुई होती हैं या फिर देशभक्ति से. ऐसे में अक्षय की फैन फ़ॉलोइंग भी काफी अच्छी हो गई है. अक्षय के फैंस की बात करें तो वे केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि बाहर भी काफी अधिक संख्या में मौजूद हैं. जैसे चीन की बात करें तो वहां भी अक्षय की फैन फ़ॉलोइंग काफी अच्छी है.

हाल ही में अक्षय की एक फिल्म और चीन से जुड़ी हुई एक खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी खुश हो जाएंगे. दरअसल कुछ समय पहले ही इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ आज चीन में भी रिलीज हो चुकी है. फिल्म एक सामाजिक मुद्दे को समेटे हुए थी और इसके चलते ही इसे भारत में काफी पसंद भी किया गया था.

फिल्म ने काफी अच्छा बिज़नेस तो किया ही था साथ ही इसने काफी लोगों को जागरूक करने का काम भी किया था. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. चीन के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की रिलीज के बारे में जानकारी देते हुए तरण ने बताया है कि यहाँ फिल्म 11,500 स्क्रीन्स पर रिलीज की जा रही है.

गौरतलब है कि अक्षय की फिल्मों को चीन में काफी पसंद किया जाता है. उनकी फिल्म ‘चांदनी चौक टू चाइना’ को यहाँ रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया था. ऐसे में इस फिल्म को लेकर भी यह उम्मीद की जा रही है कि फिल्म वहां काफी अच्छी कमाई कर सकती है. आपको बता दें कि चीन में किसी भी फिल्म को रिलीज करने के लिए कई कायदे और कानूनों को मानना होता है. किसी भी फिल्म को यहाँ दिखाने के लिए उसका यहाँ की संस्कृति से मेल खाना जरुरी है. और आमिर खान की हर फिल्म खुद में कुछ न कुछ ऐसी बात लेकर आती है कि उन्हें यहाँ रिलीज की हामी मिल ही जाती है.

Published by Hitesh Songara on 08 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles