वूमेन एशिया कप T20 टूर्नामेंट: पाकिस्तान को हराकर इंडियन क्रिकेट टीम पहुंची फाइनल में

Get Daily Updates In Email

वूमेन एशिया कप T20 टूर्नामेंट में इंडियन क्रिकेट टीम ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखा है. इस के साथ ही इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इंडिया को जीत के लिए 20 ओवेरों में सिर्फ 73 रनो की जरुरत थी. वहीं इंडियन टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 34 रनों की नाबाद पारी की बदौलत आसानी से जीत हासिल कर ली. 17वें ओवर की पहली बॉल में टीम को जीत के लिए 3 रनो की जरुरत थी. तभी कौर ने अपने स्टाइल में बाउंड्री के साथ मैच को ख़त्म किया.

courtesy

इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच अपने नाम किए हैं और दोनों टीमों को ही एक-एक ही हार बांग्लादेश के खिलाफ झेल चुके हैं. यह बात पहले से ही साफ़ थी कि इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में अपनी जगह पक्की करेगी. ऐसे में टीम इंडिया ने यह जीत अपने नाम कर फाइनल में जगह बना ली है. एकता बिष्ट को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ मिला है. एकता ने पकिस्तान को अपनी बॉलिंग से झुकाया. बिस्माह मारूफ ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. वहीं एकता बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 रन देकर 3 विकेट झटके.

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की तरफ से सना मीर और नाहिद खान के अलावा कोई भी डबल-डिजिट के अंक को छूने में सफल नहीं रहीं. एकता बिष्ट ने अपनी गेंदबाजी से जवेरी खान, नतालिया परवेज और सिदरा नवाज का विकेट लिया. वहीं शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिया.

courtesy

बात करें इंडिया की इनिंग की तो ओपनिंग करने उतरी मिथाली राज पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गईं. जबकि तीसरे ओवर में दीप्ति शर्मा भी शून्य पर आउट हो गईं. दोनों को आउट करने वाली एक बॉलर थीं अमन अमीन. वहीं स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाते हुए 65 रनो की साझेदारी करी. मंधना 38 रन बनाकर आउट हुईं लेकिन पाकिस्तान को खेल में वापसी करने में काफी देर हो गई थी.

Published by admin on 09 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles