लियोनेल मेसी की बराबरी पर पहुंचे सुनील छेत्री, 29वें मिनट पर किया 64वां गोल

Get Daily Updates In Email

भारतीय फ़ुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के 2 गोल्स के दम पर भारत ने बीते रविवार को मुंबई फुटबॉल एरेना में फाइनल में केन्या को 2-0 से मात दी है. इसके साथ ही भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया है. जहाँ एक तरफ देश में इस जीत की खुशी है तो वहीँ इसके साथ एक और ऐसी खबर सामने आई है जो दूसरी बड़ी खुशखबरी है. दरअसल इन गोल्स के साथ ही सुनील सर्वाधिक गोल करने वाले सक्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों की सूची में अर्जेन्टीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए.

बता दें कि सुनील और लियोनेल के नाम पर अब तक 64 अंतरराष्ट्रीय गोल करने का रिकॉर्ड दर्ज है. मैच के दौरान सुनील छेत्री ने अपने दो गोल्स से भारत को जीत दिलाई. उन्होंने पहला गोल मैच के आठवें मिनट पर किया और दूसरा गोल 29वें मिनट पर किया. इसके साथ ही उन्होंने सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर लिया.

आपको जानकारी दे दें कि इस सूची में पहले स्थान पर पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम दर्ज है. वे अपना 102वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर 150 मैचों में 81 गोल दर्ज हैं. इसके अलावा संयुक्त रूप से बात करें तो दोनों खिलाड़ियों का नाम संयुक्त रूप से 21वें स्थान पर पहुँच गया है. बता दें सुनील छेत्री को साल 2007, 2011, 2013 और 2014 में अखिल भारतीय फ़ुटबॉल महासंघ का प्लेयर ऑफ़ द ईयर चुना गया था.

मायूस थे सुनील छेत्री:

दर्शकों में फुटबॉल के लिए इतनी उत्सुकता ना दिखाई देने के साथ ही टूर्नामेंट के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों के नहीं पहुँचने से छेत्री मायूस थे. यहाँ तक की उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से लोगों से मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुँचने की भावुक अपील भी की थी. उन्होएँ अपने इस वीडियो में कहा था, “आप हमें गालियां दो, आलोचना करो, लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम का खेल देखने के लिए स्टेडियम आओ.” छेत्री का कहना था कि जब दर्शक मैच देखने आते हैं तो उनका उत्साह बढ़ता है.

Published by Hitesh Songara on 11 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles