‘किरण को शुरुआत में अहसास नहीं हुआ था कि अनुपम से दोस्ती प्यार में बदल चुकी है’

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर का जन्म आज ही के दिन यानि 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था. किरण खेर एक सिख परिवार से हैं और फिल्मों के साथ टीवी रियलिटी शो में भी नजर आती हैं. किरण अपने एक्टिंग करियर में 34 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. किरण खेर के पति अनुपम खेर भी बॉलीवुड एक्टर हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि किरण ने अनुपम से दूसरी शादी की है. आज हम किरण के बर्थडे के मौके पर उनकी जिंदगी से जुडी कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

courtesy

किरण खेर 1980 में फिल्मों में काम की तलाश के लिए मुंबई पहुंची थीं. इस दौरान किरण को एक बिज़नसमैन गौतम से प्यार हो गया था. दोनों ने शादी कर ली थी और कुछ सालों बाद किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया था. मगर कुछ सालों बाद गौतम और किरण को ऐसा लगने लगा की दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. दोनों अपने रिश्ते को ख़त्म करना चाहते थे.

courtesy

वहीं अनुपम खेर ने अपने परिवार वालों के कहने पर 1979 में मधुमालती नाम की लड़की से शादी की थी. किरण और रेखा दोनों ही उस वक्त अपने शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थे. किरण और अनुपम एक ही थिएटर में साथ काम किया करते थे. काम के दौरान ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. शुरुआत में दोनों को अहसास नहीं हुआ कि दोनों की दोस्ती प्यार में बदल चुकी है. दोनों नादिरा बब्बर के प्ले के लिए कोलकाता गए थे, जहां इनकी फिर मुलाकात हुई. प्ले ख़त्म होने के बाद दोनों को अहसास हुआ कि दोनों के बीच कुछ है और अगली मुलाकात में अनुपम ने किरण को प्रपोज किया.

इसके बाद दोनों समय-समय पर मिलते रहे. दोनों का प्यार बढ़ता गया. फिर दोनों ने अपने पार्टनर्स को तलाक दे कर 1985 में एक-दूसरे से शादी की. शादी के बाद अनुपम खेर ने सिंकदर को अपना सरनेम दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किरण और अनुपम की अपनी कोई संतान नहीं है.

courtesy

दोनों अच्छे-बुरे समय में एक-दूसरे का साथ देते हैं. दोनों की जिन्दगी में एक ऐसा समय आया था कि अनुपम खेर पैसे की तंगी से काफी परेशान रहते थे. एक समय ऐसा भी था की अमुपन के पास कुछ काम नहीं था और घर पर खाली बैठते थे. इस दौर में किरण और रेखा के बीच मनमुटाव भी हो गए थे. पर किरण ने यह सब कुछ बड़ी ही समझदारी से संभाला था और आज दोनों ही अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

Published by admin on 14 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles