संजू बाबा के किरदार के साथ इन्साफ करने लिए रणबीर ने की है बहुत मेहनत

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में चॉकलेटी बॉय के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी आने वाली बायोपिक फिल्म ‘संजू’ के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं. ट्रेलर में रणबीर कपूर हूबहू संजय दत्त की तरह ही नज़र आ रहे हैं. रणबीर ने संजू बाबा की तरह बॉडी बनाने, उनकी स्टाइल कॉपी करने के लिए बहुत मेहनत की है. फिल्म के टीज़र, ट्रेलर और पोस्टर को देखकर यह साफ़ हो गया है कि रणबीर का संजू बनने का सफर बिलकुल आसान नहीं रहा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं रणबीर ने इसके लिए कितनी मेहनत की है?

इस फिल्म के लिए रणबीर ने अपने वजन पर भी बहुत काम किया हैं. संजू बाबा के किरदार में खुद को ढालने के लिए पहले तो रणबीर को 10 किलो वजन घटाना पड़ा और फिर करीब 15 किलो वजन बढ़ाना पड़ा है. रणबीर की इस काम में मदद मशहूर फिटनेस ट्रेनर कुणाल गिर ने की है. हाल ही में हुए कुणाल के इंटरव्यू के दौरान उन्होंने रणबीर के संजय दत्त बनने की मेहनत के बारे में बताया.

कुणाल ने कहा कि, ‘संजय दत्त के किरदार के लिए रणबीर कपूर ने खूब मेहनत की और बहुत स्ट्रिक्ट डाइट प्लान को फॉलो किया है. रणबीर ने ढेर सारी सब्जियां खाना शुरू कर दिया. इसी डाइट में उन्होनें मछली को भी शामिल किया था क्योंकि उसमें चर्बी नहीं होती है. जबकि पहले वो सब्जियों से ज्यादा मीट खाया करते थे. इसके अलावा रणबीर ने खाना खाने से लेकर जिम ट्रेनिंग तक हर चीज का एक समय तय कर लिया था और उसकी के अनुसार ही उनकी ट्रेनिंग चलती थी. रणबीर को हलीम बहुत पसंद है इसलिए मैं हर दूसरे सप्ताह रणबीर के लिए हलीम लेकर जाता था.’

कुणाल ने रणबीर का रूटीन बताते हुए कहा कि, ‘वो रोज सुबह 3 बजे उठ जाते थे और उठने के बाद प्रोटीन शेक लेते थे जिसके बाद वो फिर सो जाते थे.’ रणबीर कपूर ने भी यह बात को स्वीकारा है कि यह फिल्म उनके लिए काफी मुश्किल थी क्योंकि वो कभी नहीं सोच सकते थे कि वो संजय दत्त जैसी फिटनेस और लुक्स में खुद को ढाल पाएंगे.

Newyork workouts. Training in NY with #ranbirkapoor Consistency is the key.

A post shared by Kunal Gir (@kunalgir) on

कुणाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट  कई पोस्ट्स शेयर की हैं. बात करें बायोपिक संजू की तो यह इसी महीने 29 तारीख को रिलीज़ हो रही है.

Published by admin on 14 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles