बॉलीवुड के ‘एंग्री यंग मैन’ अमिताभ बच्चन अब नहीं जुड़ेंगे हॉर्लिक्स ब्रांड के मिशन पोषण से

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपने कई शानदार किरदार से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन ने कुछ दिनों  पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर किया था. जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय पोषण अभियान के बारें में जिक्र करते हुए लिखा था कि, ‘कुपोषण के खिलाफ सबसे बड़ी जंग में जुड़कर मैं पहला कदम आगे बढ़ा रहा हूं. नेटवर्क 18 और हॉर्लिक्स भारत के राष्ट्रीय पोषण अभियान को सपोर्ट करेंगे.’ बिग बी ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मेनका गांधी और नीति आयोग को टैग किया था.

अमिताभ को उनके इस ट्वीट पर कई डॉक्टर्स ने जवाब भी दिया था कि, ‘हॉर्लिक्स एक हाई शुगर प्रोडक्ट है, क्योंकि विज्ञापन में जैसा दिखाया जाता है कि इसमें 100 ग्राम शुगर है, 78 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 32 ग्राम सुक्रोज शुगर है. यह बच्चों के लिए हानिकारक है क्योंकि यह बच्चों में मोटापा या बाद में संक्रामक रोगों की वजह बन सकती है.’

केवल डॉक्टर ही नहीं बल्कि कई यूज़र्स ने अमिताभ के ट्वीट का अपने तरीके से रिप्लाय दिया है. वहीं एक यूज़र ने इस अभियान के बारे में लिखा है कि, ‘कुपोषण से आप लोगों को होर्लिक्स के शुगर प्रोडक्ट्स देकर लड़ रहे हैं, जिससे उन्हें डॉयबिटीज़ हो जाएगी.’ इसी के साथ इस यूजर ने विज्ञान पढ़ने की भी सलाह दी है. हालांकि अब यह खबर आई है कि अमिताभ अब इस ब्रांड से नहीं जुड़ेंगे.

अमिताभ अक्सर राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए अभियानों से जुड़ते रहते हैं. हालांकि सुनने में ऐसा आ रहा है कि अमिताभ इस प्रोजेक्ट से डायरेक्टली नहीं जुड़े हुए थे, ना ही इस प्रोजेक्ट्स के लिए उन्होंने कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और ना ही कोई पैसे की बात की थी. बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन तो सिर्फ इस मिशन पोषण को सपोर्ट कर रहे थे. अमिताभ ने अपने इस ट्वीट के पहले इसी अभियान से जुड़े दो और ट्वीट भी किए थे.

अमिताभ के वर्क की बात करें तो इन दिनों यह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में मुख्य भूमिका निभाते नज़र आएंगे.

Published by admin on 15 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles