टीम इंडिया ने जीता फैंस का दिल, अफगान टीम को भी किया विनिंग ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन में शामिल

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम  और अफगानिस्तान के बीच इन दिनों बेंगलुरु के एम चिन्ना स्वामी क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच चल रहा था और आज इस मैच का दूसरा दिन था. जिसमें भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर ली है. बता दें भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान की टीम को 262 रन से हरा दिया.

Courtesy

इस जीत के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और शानदार जीत अपने नाम कर ली है. टीम के केप्टन अजिंक्य रहाणे थे. जिनकी कप्तानी में उतरी टीम दो दिन में टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बन चुकी है. बता दें मैच के दूसरे दिन कुल 24 विकेट गिरे. यह पहली बार है जब भारत में किसी मैच में एक दिन में सबसे ज़्यादा विकेट गिरे हैं.

Courtesy

इस मैच के बाद एक वीडियो भी सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें भारत के मैच जीतने के बाद भी भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे अफगानिस्तान के प्लेयर्स को फोटोसेशन के लिए इनवाइट करते नजर आ रहे हैं.

बात करें अभी तक के रिकार्ड्स की तो अब तक टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में सबसे ज़्यादा 27 विकेट गिरने का रिकॉर्ड बना है जोकि साल 1888 में बना था. बात करें आज के मैच कि तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने पहली पारी में 474 रन बनाए थे और पहला टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम मात्र 109 रन में पहली पारी में ही सिमट गई. 365 पारी से पीछे चल रही अफगानिस्तान की टीम को पहली पारी के आधार पर भारत ने फॉलोऑन दिया. लेकिन इसके बावजूद अफगानिस्तान के बल्लेबाज टिक नहीं सके.

Courtesy

बात करें पूरी पारी की तो अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में 103 रन ही बना पाई. पहली पारी में अफगानिस्तान के बल्लेबाज सिर्फ 27.5 ओवरों तक ही अपने विकेट बचा पाए. और दूसरी पारी में पूरी टीम 38.4 ओवरों में ही ऑल आउट हो गई.

Courtesy

पहली पारी में भारत की ओर से आर अश्विन ने 4 और रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए. जबकि दूसरी पारी में जडेजा ने 4 विकेट हासिल किए.  बात करें बल्लेबाजों की तो पहली पारी में शिखर धवन ने 107  रन, मुरली विजय ने 105 रन, हार्दि​क पांड्या ने 71 रन  और केएल राहुल ने 54 रनों की बदौलत 474 रन बनाए. इसके अपोजिट अफगानिस्तान की पहली पारी में मात्र 109 रनों पर ही सिमट गई. जिसके बाद भारत ने अफगानिस्तान को फॉलोआॅन खेलने के लिए इनवाइट किया लेकिन दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा.

Published by Chanchala Verma on 15 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles