इंग्लैंड की महिला टी 20 क्लब से जुड़ने वाली पहली क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

Get Daily Updates In Email

हाल ही में इंडियन क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान से ऐतिहासिक जीत हासिल की है. इसके बाद अब भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी इंडिया के लिए गर्व का काम किया है. जी हाँ, मंधाना को इंग्लैंड की ‘किया सुपर लीग’ की मौजूदा चैंपियन वेस्टर्न स्टॉर्म टीम ने अपने साथ जोड़ा है. वो इस क्लब से जुड़ने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं.

Courtesy

इस मौके पर मंधाना से हुई बातचीत में वो कहती हैं कि, ‘मैं सुपर लीग की चैंपियंस के साथ खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं. टूर्नामेंट में पहला भारतीय खिलाड़ी होना मेरे लिए सम्मान की बात है और मुझे उम्मीद है कि मैं स्टॉर्म को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो पाऊंगी.’

Courtesy

इसके साथ ही मंधाना कहती हैं कि, ‘मुझे स्वीनिंग कंडीशन, बाउंड्री शॉट्स और बाकी अन्य शॉट का अभ्यास शुरू करना होगा. वनडे में आप अपना समय ले और फिर इसके लिए जाएं. लेकिन टी -20 में ऐसा नहीं होता है. आपको पहली ही बॉल से खेलना होता है. स्विंगिंग स्थितियों में ऐसा करने के लिए मैं कुछ काम कर रही हूं.’

इसके साथ ही जब वेस्टर्न स्टॉर्म क्रिकेट के कोच ट्रेवर ग्रिफिन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, ‘हम इस बात से बहुत उत्साहित हैं कि स्मृति हमारे साथ जुड़ने जा रही हैं. वह इस समय खेल की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि वह अभी युवा हैं लेकिन उन्हें खेल के उच्चतम स्तर का काफी अनुभव है और हमें उम्मीद है कि वह हमारी टीम के लिए बेहतरीन साबित होंगी.’ यह बात सुनकर स्मृति के साथ ही उनके फैंस भी बहुत खुश हैं.

At the #BCCI awards… Feeling bright and LIT in my new shoes from @bata.india ✌

A post shared by Smriti Mandhana (@smriti_mandhana) on

बता दें कि 21 वर्षीय मंधाना ऑस्ट्रेलिया की महिला टी -20 लीग बिग बैश की टीम ब्रिसबेन हीट में भी खेल चुकी हैं. इसके साथ ही मंधाना ने 40 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में 76 के सर्वाधिक स्कोर के साथ 826 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 41 वन डे में 37.53 की औसत से 1464 रन बनाए हैं. इस दौरान ही उन्होंने तीन शतक और 11 अर्धशतक बनाए हैं. जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है.  

 

Published by admin on 15 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles