अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ का टीज़र रिलीज़, भारतीय राष्ट्रगान पर खड़े होते दिखे अंग्रेज

Get Daily Updates In Email

लगातार हिट फ़िल्में देकर दर्शकों के बीच एक खास जगह बना चुके अक्षय कुमार अब अपनी आने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ को लेकर काफी चर्चा में हैं. वहीं फिल्म का नया टीज़र रिलीज़ किया गया है. रीमा कागती के निर्देशन में बनी ‘गोल्ड’ का हालही में एक स्पेशल फुटेज़ टीज़र जारी किया गया है. इस टीज़र में उस गौरव के पल को दिखाया गया है जब भारतीय हॉकी खिलाडियों के कारण अंग्रेजों को हमारे देश के नेशनल एंथम पर खड़ा होना पड़ा था. यह फिल्म भारतीय हॉकी के गर्व के पलों की कहानी है.

इस फिल्म में जरिए रीमा कागती भारतीय हॉकी के सुनहरे दौर को दर्शकों को दिखाना चाहती हैं. बताते चलें कि भारत ने 1948 में हॉकी में पहला गोल्ड जीता था. फिल्म ने अक्षय कुमार भारतीय टीम के कोच के रूप में नजर आएंगे. फिल्म को फ़रहान अख़्तर और अक्षय कुमार के प्रोडक्शन बैनर तले बनाया जा रहा है. फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट मौनी रॉय नजर आने वाली हैं. इस फिल्म से मौनी रॉय अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं. फिल्म की कहानी 1948 में लंदन में हुए 14वें ओलम्पिक से जुड़ी है. तब भारत ने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में इस टूर्नामेंट में शिरकत थी और देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. अक्षय कुमार हॉकी स्टार बलबीर सिंह के किरदार में होंगे.

courtesy

बात करें फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार बलबीर सिंह की तो बलबीर सिंह अब 92 साल के हो चुके हैं और अपने पूरे परिवार के साथ कनाडा में रहते हैं. बलबीर सिंह को गोल दागने में उस्ताद माना जाता था. बलबीर के नाम ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकार्ड है. 1977 में बलबीर सिंह ने ‘द गोल्डन यार्डस्टिक’ अपनी आत्मकथा में भारतीय हॉकी के उस सुनहरे पलों के बारे में बताया है. फिल्म इस साल 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है.

Published by admin on 16 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles