टूटा पीडीपी-बीजेपी गठबंधन तो महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा, ट्विटर पर #BJPDumpsPDP ट्रेंड में

Get Daily Updates In Email

हाल ही में खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर में 3 साल पुरानी बीजेपी और पीडीपी सरकार गिर गई है. पहले बीजेपी ने पीडीपी से गठबंधन तोड़ने का एलान नई दिल्ली में किया गया जिसके बाद अब कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया है. बीजेपी महासचिव राम माधव ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा कि, राज्य के हालात को देखते हुए बीजेपी की केंद्रीय समिति ने फैसला किया कि राज्य की महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेकर वहां राज्यपाल शासन लगाया जाए. आगे उन्होंने कहा कि राज्य में हालात पर नियंत्रण के लिए महबूबा सरकार से समर्थन वापसी का फैसला किया है.

Courtesy

बताते चलें कि 87 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पीडीपी के 28 और बीजेपी के 25 विधायक हैं. ख़बरों की माने तो इस गठबंधन के बीच दोनों दलों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं थे. इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के सभी मंत्रियों और बीजेपी के बड़े नेताओं को दिल्ली मिलने के लिए बुलाया था. इस दौरान चर्चा के बाद बीजेपी ने यह तय किया कि जम्मू-कश्मीर में अब पीडीपी के साथ आगे चलना मुश्किल होगा. जिसके बाद गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया गया.

इससे पहले अमित शाह ने अपने घर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की. कहा हो यह भी जा रहा है कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कुछ ठोस कदम उठा सकती है. बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया है कि राज्य में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है और राज्य की मुख्यमंत्री आतंकी घटनाओं से निपटने में नाकाम रही है.

Courtesy

राम माधव ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य में आतंकी घटनाओं से निपटने की कोशिश की लेकिन राज्य सरकार ने वादा नहीं निभाया. बता दें बीजेपी ने समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्यपाल एनएन वोहरा को भेज दी है. समर्थन वापसी के बाद से विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेन्स ने अचानक से पार्टी नेताओं की बैठक भी बुलाई है.

Courtesy

दूसरी तरह बीजेपी की सहयोगी राजनीतिक पार्टी शिवसेना ने कहा है कि, यह गठजोड़ अप्राकृतिक और अनैतिक था. सेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि, पीडीपी और बीजेपी की दोस्ती राष्ट्रद्रोही थी. उन्होंने कहा कि ये गठबंधन टूटना तय था क्योंकि 2019 में बीजेपी जवाब देने में नाकाम रहती.

Courtesy

समर्थन वापसी के बाद से सोशल मीडिया पर भी यह ट्रेंड कर रहा है. जिसे यूज करते हुए यूजर्स कमेंट कर रहे हैं.

Published by Chanchala Verma on 19 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles