चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को काफी पसंद आई आमिर खान की ‘दंगल’, कई बार देखी फिल्म

Get Daily Updates In Email

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ भारत में धूम मचाने के बाद अब चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. चीन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ‘दंगल’ न सिर्फ वहां के दर्शकों को पसंद आ रही है बल्कि चाइना के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी यह फिल्म काफी पसंद आई है. भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा है कि शी जिनपिंग ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को एक बार नहीं बल्कि कई बार देखा है.

courtesy

चीनी राजदूत ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि, चीन में युवाओं के बीच आजकल योग, बॉलीवुड फिल्में देखना और दार्जिलिंग की चाय का लुत्फ उठाना काफी ट्रेंड में हैं. जब उनसे पूछा गया कि, ‘चीन में बॉलीवुड फिल्मों का सबसे बड़ा प्रमोटर कौन है? तो उन्होंने कहा ‘मेरे हिसाब से राष्ट्रपति शी चिंनफिंग बॉलीवुड फिल्मों के सबसे प्रमुख प्रमोटर हैं.’

courtesy

बताते चलने चीनी राजदूत यहां चीनी दूतावास की ओर से आयोजित कार्यक्रम ‘बियॉन्ड़ वुहान : हाउ फार एडं फास्ट कैन चाइना इंडिया रिलेशन्स गो’ को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शी के बीच चीन के किंगदाओ में जो बैठक हुई वह 15 मिनट ज्यादा चली. राष्ट्रपति शी की मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली यह बात पता चली कि उन्हें बॉलीवुड फ़िल्में काफी पसंद आई हैं. उन्होंने ‘दंगल’ और ‘बाहुबली 2’ और ‘हिंदी मीडियम’ का जिक्र किया जो कि इस समय चीन के सिनेमाघरों में चल रही है.

courtesy

बात करें आमिर खान के दंगल की तो इस फिल्म ने चीन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है. ‘दंगल’ चीन के फिल्म इतिहास में एक अरब युआन कमाने वाली 33वीं फिल्म बन गई. जो कि भारतीय करंसी में के हिसाब से 1000 करोड़ रुपए होती है.

Published by admin on 19 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles