कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, की स्वस्थ जीवन की कामना

Get Daily Updates In Email

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज 48 साल के हो गए हैं. सभी उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. राहुल गांधी का इस साल का जन्मदिन काफी स्पेशल है क्योंकि कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद वे पहली बार अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्हें अब तक कई हस्तियों ने जन्मदिन की बधाई दी है. प्रेसिडेंट का जन्मदिन हो और पार्टी ना हो ऐसा भले कैसे हो सकता है. बस फिर क्या था दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर कांग्रेस समर्थकों ने भी राहुल के जन्मदिन को सेलिब्रेट किया.

It was a wonderful experience interacting with the people of #Meghalaya today. All of you bring vibrancy, colour, and music to the very soul of India.

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi) on

सभी हस्तियों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीटकर कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आते हैं. हाल में हुए विधानसभा चुनावों में भी दोनों ने ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ा. इसके बाद अब दोनों साल 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं.

Courtesy

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से राहुल गांधी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहने लगे हैं. वे केंद्र सरकार पर हमला बोलने का एक भी मौका नहीं छोडते हैं. हाल ही में उन्होंने दिल्ली में धरना पॉलिटिक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था.

बात करें राहुल के अब तक के सफ़र की तो उन्होंने साल 2004 से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. तभी से वे लगातार अमेठी से चुनाव जीत रहे हैं. बता दें यह सीट उनके पिता राजीव गांधी की है.

Glimpses from Padyatra in #Telangana

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi) on

राजनीति में सक्रिय रहने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए साल 2013 में राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष का पद दिया गया. जिसके बाद उन्होंने साल 2014 के आम चुनावों में कांग्रेस के कैंपेन का नेतृत्व किया.

Dialogue is the way forward to resolve every problem.

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi) on

बताते चलें कि दिसंबर 2017 में सोनिया गांधी में अपने बेटे यानी राहुल गांधी के हाथों पार्टी की कमान सौंपी थी. 19 साल तक सोनिया ने ही पार्टी की अध्यक्षता संभाली है.

Published by Chanchala Verma on 19 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles