सलमान खान की ‘रेस 3’ ने अपने नाम किए 5 बड़े रिकार्ड्स, 2018 की सबसे बड़ी ओपनर

Get Daily Updates In Email

सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रेस 3’ सिनेमाघरों में आ चुकी है. सलमान के फैंस को इस फिल्म का बड़ी बेसब्री से इंतेजार था. जहां फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है वहीं फिल्म क्रिटिक्स इस फिल्म को निराशाजनक और खराब रेटिंग दे रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर कई मजाक और जोक्स बन रहे हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ रही है और चार दिनों में 120.71 करोड़ अपने नाम कर लिए. चलिए जानते हैं फिल्म ने किन पांच बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है.

courtesy

1. 2018 की सबसे बड़ी ओपनर 

फिल्म इस साल रिलीज़ हुई सभी बॉलीवुड फिल्मों से बड़ी ओपनइंग की है. फिल्म ने पहले दिन 29.17 करोड़ रूपए की कमाई की है. जोकि इस साल की बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग है. हालांकि हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: द इंफीनिटी वॉर’ इस रिकॉर्ड में आगे है. जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस में पहले दिन 31 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

courtesy

 

2. ‘रेस’ फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी हिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘रेस’ फ्रेंचाइजी की अब तक 3 फ़िल्में रिलीज़  हो चुकी हैं. इनमे ‘रेस 3’ को कमाई के नजरिए से अब तक की सबसे बड़ी हिट कहा जा रहा है. फिल्म ने महज चार दिनों में 120.71 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है. वहीं इससे पहले ‘रेस 2’ की ने 100.45 करोड़ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अपने नाम किया है.

courtesy

3. हाईएस्ट सिंगल डे कलेक्शन 2018

courtesy

‘रेस 3’ 2018 में रिलीज़ हुई फिल्मों में एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. फिल्म ने अपने पहले वीकेंड आखिरी दिनी यानि रविवार को 39.16 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. जोकि एक दिन में सबसे ज्यादा कमाने का एक नया रिकॉर्ड है.

4. 2018 की सबसे जल्दी 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली फिल्म

courtesy

2018 में रिलीज़ हुई फिल्मों में सलमान खान की ‘रेस 3’ ने सबसे जल्दी 100 करोड़ के क्लब में एंट्री की है. फिल्म ने महज तीन दिनों में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. बता दें कि इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों में ‘पद्मावत’ से लेकर ‘राजी’ जैस कई फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं पर सबसे कम समय में ‘रेस 3’ ने एंट्री किया है.

5. ईद की सबसे बड़ी ओपनिंग

courtesy

सलमान हमेशा ईद के मौके पर ही अपनी फिल्म को रिलीज़ करते हैं. वहीं इस ईद में सलमान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म ने ईद के दिन यानि शनिवार को 38.14 करोड़ की कमाई की है. जोकि अब तक की ईद पर रिलीज़ हुई फिल्मों में सबसे बड़ी रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड सलमान खान की ‘सुल्तान’ के नाम यह रिकॉर्ड था. इस फिल्म ने ईद के दिन 36 करोड़ रूपए की कमाई की थी.

Published by admin on 20 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles