लाइमलाइट से कोसों दूर रहती हैं अमरीश पुरी की बेटी अमृता पुरी, जीती हैं सिंपल लाइफ

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में जब भी विलेन का नाम आता है तो हमारे जहन में सबसे पहले अमरीश पुरी का नाम ही आता है. अमरीश पुरी ऐसे विलेन थे जो कई बार हीरो पर भी भारी पड़ते नजर आते थे. अपने फ़िल्मी करियर ने अमरीश में ‘मिस्टर इंडिया’, ‘नगीना’, ‘नायक’, ‘दामिनी’ और ‘कोयला’ जैसी फिल्मों में काम किया है. जिनके लिए वे आज भी पसंद किए जाते हैं.

Courtesy

अमरीश पुरी से जुड़ी बातें तो सभी जानते ही हैं लेकिन आज हम आपको उनकी बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे. अमरीश की बेटी का नाम है नमृता जो कि स्टार किड होने के बाद भी लाइमलाइट से काफी दूर हैं.

Courtesy

आज जहां सभी स्टार्स अपने बच्चों को इंडस्ट्री में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. वहीं अमृता का लाइमलाइट से कोसो दूर रहना काफी हैरान करने जैसा ही है. नमृता दूसरे स्टार किड्स के विपरीत सादगी से जीवन जीती हैं. पेशे से वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. वे बॉलीवुड से इसलिए दूर हैं क्योंकि उन्हें इस फिल्ड में बिलकुल भी इंट्रस्ट नहीं है.

Courtesy

नमृता सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ ही कॉस्ट्यूम डिजायनर भी हैं. नमृता शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है. इसके अलावा बता दें अमरीश पुरी का एक बेटा भी है. जिसका नाम राजीव पुरी है. वे भी लाइमलाइट से दूर ही रहने हैं. राजीव बिजनेसमैन हैं.

Courtesy

बात करें अमरीश पुरी की तो वे मुंबई एक्टर बनने के लिए ही आए थे लेकिन कई बार स्क्रीन टेस्ट में फेल हो जाने के बाद उन्होंने LIC में नौकरी कर ली थी. जिसके बाद उन्हें पृथ्वी थिएटर में एक्टिंग करने का मौका मिला. जिसके बाद वे थिएटर से विज्ञापनों में नजर आने लगे.

Courtesy

39 की उम्र में उन्हें बॉलीवुड में पहला रोल मिला था और यह फिल्म थी ‘रेशमा और शेरा’. इस फिल्म में वे वहीदा रहमान और सुनील दत्त के साथ नजर आए थे. फ़िल्मी दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ने वाले अमरीश ने 12 जनवरी, 2005 को ब्रेन हेमरेज की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Published by Chanchala Verma on 21 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles