जापान के एक शख्स ने किया टाइम से 3 मिनट पहले लंच, कंपनी ने काटी आधे दिन की सैलरी

Get Daily Updates In Email

जापान को अपनी बढ़ती हुई प्रगति की दर के लिए पहचाना जाता है. ये प्रगति वहां मौजूद कर्मचरियों की दिन-रात की मेहनत का ही नतीजा है. लेकिन फिर भी वहां के एक एम्प्लॉयर ने अपने एम्प्लॉई को जमकर डांट लगाई है. दरअसल यह शख्स तेज भूख लगने के कारण 3 मिनट पहले ही लंच करने चला गया था. जिसके लिए उसके सीनियर ने उन्हें बहुत डांटा है.

इतना ही नहीं 3 मिनट जल्दी लंच करने के लिए इस शख्स की सैलरी भी काट ली गई है. जिसके बाद वो बहुत ही उदास हो गए हैं. ख़ास बात तो यह है कि ये शख्स सरकारी कर्मचारी है. जो कोब के शहर वाटरवर्क में एक अधिकारी है. इसके साथ ही उसके सीनियर का कहना है कि यह शख्स पिछले 26 दिनों से टाइम से पहले लंच करने पहुँच जाता है. लंच का टाइम 1 बजे है और सभी को उस वक़्त ही लंच करना होता है.

courtesy

64 वर्षीय इस शख्स की आधे दिन की सैलरी काट ली गई है. हालांकि बाद में इस आर्गेनाईजेशन ने एक प्रेस कांफ्रेंस रखते हुए यह स्वीकार किया है और माफ़ी भी मांगी है. एक अन्य ब्यूरो ने भी कहा है कि, हमे दुःख है कि उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ है. इसके लिए हम भी उनसे माफ़ी मांगना चाहते हैं.

courtesy

इसके साथ ही इस शख्स के बारे में सोशल मीडिया पर भी आ चुका है. जिसके चलते सभी उनका सपोर्ट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ‘ये काफी बेवकूफी है. ये भी बता दीजिए कि स्मोक करने के लिए क्या टाइम होगा?’ वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि, ‘जो हुआ वो काफी बुरा है. क्या कोई एम्प्लॉई कभी भी बाथरूम भी नहीं जा सकता है? ‘

इससे पहले भी इस जपानी सिटी ऑफिस ने अपने एक कर्मचारी को निकाला था. वो काम के दौरान बार-बार लंच खरीदने के लिए बाहर जाता था. ऑफिस के मुताबिक कर्मचारी छह महीनों के दौरान 55 घंटों के लिए गायब रहा था, जिसके बाद उसे निकाल दिया गया.

Published by admin on 22 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles