संजय कपूर से शादी से पहले अभिषेक बच्चन से रचाई थी करिश्मा कपूर ने सगाई

Get Daily Updates In Email

90 के दशक की सबसे पॉपुलर और हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक करिश्मा का आज 44वां बर्थडे है. करिश्मा का जन्म आज ही के दिन यानि 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. करिश्मा अब फ़िल्मी परदे से दूर अपने बच्चों को समय दे रही हैं. करिश्मा को आखिरी बार 2012 की फिल्म ‘डेंजरस इश्क’ में देखा गया था. चलिए आज करिश्मा के बर्थडे के मौके पर हम आज उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जानेंगे.

courtesy

करिश्मा को अक्सर अपने बॉयफ्रेंड संदीप तोषनीवाल के साथ देखा जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2016 में करिश्मा ने पति संजय कपूर को तलाक दे दिया था. अब वो सिंगल मदर हैं और अपने दो बच्चों समायरा और कियान के साथ रहती हैं. कुछ दिनों पहले इस खबर ने काफी जोर पकड़ा था कि करिश्मा और संदीप इस साल अगस्त में सगाई कर सकते हैं. पर करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने इन ख़बरों को बेबुनियाद बताया था. उन्होंने कहा था, ‘इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. मैं चाहता हूं कि करिश्मा दोबारा शादी कर लें लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हैं. हमने उनसे इस बारे में बात की है लेकिन वो दोबारा परिवार शुरू नहीं करना चाहती.’

courtesy

गौरतलब है कि करिश्मा ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी की थी. लेकिन वो कभी इस शादी में खुश नहीं रही. ऐसी खबर थी कि संजय कपूर के अन्य महिलाओं के साथ रिश्ते करिश्मा को बहुत खटकते थे. इस वजह से करिश्मा और संजय के बीच हमेशा झगडे होते रहते थे. करिश्मा की शादी से जुडी एक और जानने वाली बड़ी खबर यह कि संजय से शादी से पहले करिश्मा ने अभिषेक बच्चन से सगाई रचाई थी. यह सगाई साल 2002 में अमिताभ बच्चन के बर्थडे के दिन हुई थी. बात काफी आगे बढ़ गई थी दोनों के घरों से शादी के कार्ड्स भी बंट गए थे. लेकिन ऐनवक्त पर यह शादी तोड़ दी गई थी.

courtesy

इस शादी के टूटने के पीछे की यह खबर है कि जया बच्चन नहीं चाहती कि उनकी बहू शादी के बाद भी फिल्मों में काम करें पर करिश्मा शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना चाहती थीं. इसलिए दोनों परिवारों के बीच खटास आ गई और ये रिश्ता टूट गया. इसके बाद करिश्मा ने संजय कपूर से शादी करने का फैसला किया था. यह संजय कपूर की दूसरी शादी थी. वहीं अब संजय ने प्रिया चटवाल से तीसरी शादी कर ली है.

Published by admin on 25 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles