बॉलीवुड की ऐसी 7 फैमिलीज़ जिन्होंने हमें दी है सैंकड़ों हिट फिल्मों की सौगात

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अक्सर यह सुनने में आता है कि यदि आप किसी फ़िल्मी बैकग्राउंड से हैं तो आपको फिल्मों में काम करने का मौका जल्दी मिल जाता है. हालांकि ऐसा हर जगह देखने को नहीं मिलता है लेकिन इसके बावजूद भी कई ऐसे सितारे हैं जिनका बैकग्राउंड फ़िल्मी रहा है. आज हम इस आर्टिकल में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सात लीडिंग फैमिलीज के बारे में बात करेंगे और पता करेंगे कि उनकी कितनी फ़िल्में दर्शकों तक पहुंची हैं.

1. भट्ट परिवार :

courtesy

अब तक, भट्ट परिवार सबसे ज्यादा चौंकाने वाला बॉलीवुड परिवार रहा है. भट्ट परिवार ने ‘आर्थ’ और ‘आशिकी’ जैसी कई सफल फिल्मों को दिया है. वहीं परिवार की सबसे कम उम्र की सदस्य यानि आलिया भट्ट अब एक एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, जिन्होंने ‘हाईवे’ और ‘उड़ता  पंजाब’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया हैं. इमरान हाश्मी भी भट्ट परिवार का हिस्सा हैं. उन सभी ने अब तक लगभग  390 फिल्में दी हैं.

2. बच्चन परिवार :

courtesy

आप बच्चन परिवार के बारे में अच्छी तरह से जानते ही होंगे. अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी राज कपूर के नाती निखिल नंदा से हुई है. बिग बी और उनकी पत्नी जया बच्चन दोनों ही बॉलीवुड से हैं, वहीँ बेटे अभिषेक बच्चन ने भी फिल्मों में एंट्री की है. जूनियर बच्चन ने ऐश्वर्या राय बच्चन से विवाह किया. बच्चन परिवार ने फिल्म इंडस्ट्री को करीब 323 फिल्में दी हैं.

3. अख्तर परिवार :

courtesy

बॉलीवुड से अख्तर परिवार पर और आजमी परिवार काफी अच्छा रिश्ता है. जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी एक अभिनेत्री थे. उनकी दूसरी पत्नी, शबाना आज़मी भी फ़िल्मी बैकग्राउंड से थीं. हनी ईरानी की बहन मेनका ईरानी फराह खान की मां हैं. तब्बू भी शबाना से भी जुडी हुई हैं. जावेद के बेटे फरहान भी बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. कुल मिलाकर इस परिवार ने हमें 358 फिल्में दी हैं.

4. मुखर्जी परिवार :

courtesy

मुखर्जी परिवार सिर्फ शानदार सुंदरियों से ही नहीं बल्कि टैलेंट से भरा पड़ा है. वे 1930 के दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. काजोल और तनुजा के साथ इस परिवार ने अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया है. निर्देशक अयान मुखर्जी काजोल और रानी मुखर्जी के कजिन हैं. कुल मिलाकर, इस परिवार ने हमें 202 फ़िल्में दी हैं.

5. कपूर परिवार :

courtesy

पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, करिश्मा कपूर, रणबीर कपूर, करीना कपूर आदि जैसे नामों के साथ इस परिवार ने बॉलीवुड को 497 फिल्मों की सौगात दी है.

6. खान परिवार :

courtesy

सलमान खान, अरबाज, सोहेल, मलायक अरोड़ा खान ने मिलकर बॉलीवुड को 207 फिल्में दी हैं.

7. रोशन परिवार :

courtesy

रोशन और खान परिवार ने फिल्म इंडस्ट्री को 242 सुखद फ़िल्में दी हैं.

Published by admin on 30 Jun 2018

Related Articles

Latest Articles