एमटीवी की वीजे के रूप में भी काम कर चुकी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को हमने ‘सोनाली केबल’ और ‘बैंक चोर’ जैसी फिल्मों में देखा है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सोनाली को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. 1 जुलाई 1992 में जन्मी रिया ने साल 2009 में एक टीवी शो के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें एमटीवी के शो ‘स्कूटी टीन डीवा’ में देखा गया था.

इसके बाद रिया ने आगे बढ़ने के लिए इसी चैनल पर वीजे बनने के लिए ऑडिशन दिए थे. अपनी काबिलियत के चलते रिया को सिलेक्ट भी किया गया था. इसके साथ ही टीवी में करियर बनाने के बाद रिया को तेलुगु फिलमों के ऑफर आने लगे थे. जिसके चलते साल 2012 में उन्हें तेलुगु फिल्म ‘तुनिगा तुनिगा’ में देखा गया था. जिसके लिए उन्हें बहुत पसंद भी किया गया था.

उनकी एक्टिंग को देखते हुए उन्हें बॉलीवुड में भी ऑफर मिलने लगे थे. जिसके बाद फिल्म ‘डैड की मारुती’ से उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद भी उन्हें कई फिल्मों में देखा जा चुका है. जिसमें ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा’ जैसे नाम भी शामिल हैं.

एमटीवी का मशहूर शो ‘टीन डीवा’ को होस्ट करने वाली एक्ट्रेस रिया चक्रवती का आज 26 वां जन्मदिन है. रिया एक बंगाली हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रिया ने अम्बाला के कैंट आर्मी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी . इसके अलावा रिया को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था और वो स्कूल में ही अपने करियर के सपनें देखती थी. रिया ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई आकर अभिनय और होस्टिंग की दुनिया में किस्मत आजमाई थी. जिसमें उन्हें सफलता भी प्राप्त हुई है.

कई सारी फिल्मों में नज़र आने के बाद अब रिया अपनी अगली फिल्म ‘जलेबी’ में नज़र आने वाली हैं. जिसके लिए वो बहुत उत्साहित भी हैं.

Published by admin on 02 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles