महिलाओं को खुद से प्यार करने और आत्मविश्वास बनाए रखने की जरुरत है: प्रियंका चोपड़ा

Get Daily Updates In Email

इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा का मानना है कि महिलाओं के साथ हमेशा दूसरे दर्जे के नागरिकों की तरह व्यवहार किया जाता है. उन्हें पुरुषों से विपरीत सुंदरता और शालीनता के कुछ मापदंडों का पालन करने के लिए मजबूर किया जाता है. इन सब पर प्रियंका का कहना है कि सामाजिक मानदंडों के आगे झुकने की बजाय महिलाओं को खुद से प्यार करने और अपने आप पर विश्वास बनाए रखने की आवश्यकता है.

दरअसल प्रियंका ने यह सब हाल ही में ‘एल्युर’ मैगजीन के दिए एक इंटरव्यू में कहा है. प्रियंका ने अपने बयान में कहा, ‘हमें हमेशा से यह कहा गया है कि केवल एक ही जीत सकता है, केवल सर्वश्रेष्ठ को ही सबसे अच्छा लड़का मिलेगा और केवल सबसे अच्छे को ही सबसे अच्छी नौकरी मिलेगी और इसलिए हम सारा वक्त दूसरों को अपनी राह से हटाने में लगा देते हैं.’

प्रियंका ने आगे कहा, ‘क्या हम केवल एक पल के लिए, खुद से प्यार करें और कहें कि इन सब मैगजीन को हमें बताने की जरूरत नहीं कि हम कैसे वजन कम करें या पुरुषों को लुभाने के लिए कैसे भूखे रहें ?’ प्रियंका का मानना है कि लोग अक्सर ही महिलाओं की प्रतिभाओं शंका करते हैं , इसलिए उन्हें खुद की आलोचना करना बंद कर देना चाहिए.

बताते चलें कुछ दिनों पहले प्रियंका को भारत में देखा गया था. वो भारत अपने फ्रेंड निक जोनस के साथ आई थीं. दोनों की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थीं. वहीं फ़िलहाल दोनों ब्राजील में हैं. बात करें फिल्मों की तो प्रियंका सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ से बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं. वहीं प्रियंका का अमेरिकी टीवी ‘क्वांटिको’ भी ख़त्म हो चुका है और अब वो दो साल बाद किसी बॉलीवुड फिल्म में काम करेंगी. फिल्म को अली अब्बास ज़फर डायरेक्ट करेंगे.

Published by admin on 02 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles