‘संजू’ ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े कईं बड़े रिकार्ड्स, बनी हिरानी-रणबीर की सबसे बड़ी फिल्म

Get Daily Updates In Email

संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में कामयाब रही है. फिल्म में संजय दत्त के किरदार में रणबीर कपूर नजर आ रहे हैं. रणबीर की इस फिल्म की हर जगह तारीफ हो रही है जिसका असर आप फिल्म की कमाई पर भी देख ही सकते हैं. फिल्म ने अपनी रिलीज के 4 दिनों के भीतर ही 145 करोड़ से भी अधिक का कारोबार कर लिया है. लोगों को फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग काफी पसंद आ रही है. वहीँ सभी रणबीर के संजू बाबा बनने की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

ये तो वे बातें हैं जिन्हें हम सभी जानते हैं. लेकिन इसके अलावा अगर फिल्म के रिकार्ड्स की बात करें तो फिल्म ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं जैसे इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म या रणबीर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. तो चलिए ऐसे ही कुछ रिकार्ड्स के बारे में:

पहला रिकॉर्ड : बॉलीवुड में ‘संजू’ ऐसी पहली फिल्म बन गई है जिसने एक दिन में 46.71 करोड़ की कमाई की है. यह रिकॉर्ड पहले फिल्म ‘बाहुबली’ के नाम था. बाहुबली ने तीसरे दिन 46.50 करोड़ की कमाई की थी जिस रिकॉर्ड को संजू ने तोड़ा है.

दूसरा रिकॉर्ड : इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी संजू के नाम हो गया है. फिल्म ने पहले ही दिन 34.75 करोड़ की कमाई की है. और इसके साथ ही फिल्म ने बाकि सभी फिल्मों के रिकार्ड्स को ध्वस्त कर दिया है.

तीसरा रिकॉर्ड : रणबीर के करियर की भी यह सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. अभी तक रणबीर की सबसे बड़ी फिल्म ‘बेशरम’ थी. इस फिल्म ने पहले दिन 21.56 करोड़ की कमाई के साथ ओपनिंग की थी.

चौथा रिकॉर्ड : रणबीर ही नहीं बल्कि फिल्ममेकर राजकुमार ह‍िरानी के लिए भी यह सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. इससे पहले उनकी सबसे बड़ी फिल्म आमिर खान की पीके रही है. पीके ने अपने पहले दिन 25.45 करोड़ और संजू ने पहले दिन 34.75 करोड़ की कमाई की है.

पांचवा रिकॉर्ड : यह रिकॉर्ड थोड़ा अलग और स्पेशल भी है. दरअसल फिल्म का क्रेज लोगों में इस कदर बना हुआ है कि सरकार ने सिनेमाघरों को 24 घंटे खोलने की इजाजत दी है.

Published by Hitesh Songara on 03 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles